.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 11 November 2012

प्रदेश में नए सत्र से लेक्चरर पढ़ाएंगे नौवीं-दसवीं को


अजय दीप लाठर, अंबाला , Jagran City, Kaithal, Nov.08,2012

प्रदेश में नौवीं-दसवीं कक्षा पढ़ाने का विरोध कर रहे स्कूल लेक्चरर को नए शैक्षणिक सत्र से हर हाल में इन कक्षाओं को पढ़ाना ही होगा। इसे अमलीजामा पहनाने के लिए स्कूली शिक्षा निदेशालय ने कमर कस ली है। प्रदेशभर से छह शिक्षाविदें को चिन्हित कर नौवीं से बारहवीं तक का टाइम टेबल बनाने की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी दी गई है।

शिक्षाविदें की कमेटी में खंड शिक्षा अधिकारी हांसी देवेंद्र सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी शाहाबाद सतनाम सिंह, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद रितू चौधरी, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी अंबाला सुधीर कालड़ा के अतिरिक्त हरियाणा स्कूल एजूकेशन आफिसर्स एसोसिएशन के प्रधान महेंद्र सिंह चौहान व महासचिव प्रेम सिंह पूनिया शामिल हैं।

इन शिक्षाविदें की प्रदेशस्तरीय टाइम टेबल पर पहली बार बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में बैठक होगी। प्रदेश में शिक्षा का अधिकार लागू होने के बाद से शिक्षा में बदलाव का दौर शुरू हो गया था। इसके तहत सिर्फ 11वीं व 12वीं कक्षा को पढ़ाने वाले लेक्चरर के जिम्मे 9वीं व 10वीं कक्षा भी लगाई जानी थी।

हरियाणा स्कूल लेक्चर्स एसो. के विरोध की वजह से शिक्षा विभाग को इसे लागू करने में दिक्कत आ रही थी। लेकिन अब विभाग ने आगामी शैक्षणिक सत्र से नौवीं -दसवीं कक्षा अनिवार्य तौर से पढ़ाने की योजना को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.