.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 22 August 2017

रेशनेलाइजेशन लिस्ट तैयार, शिक्षक कल से बता सकेंगे पसंद : शिक्षा मंत्री

चंडीगढ़ : प्रिंसिपल, टीजीटी तथा सीएंडवी अध्यापकों के ऑनलाइन तबादलों की प्रक्रिया अगले दौर में पहुंच गई है। रेशनेलाइजेशन सीट, पात्र अध्यापकों की सूची के साथ ही वास्तविक खाली पद, डीम्ड वैकेंसी और मेरिट लिस्ट तैयार हो गई है जिसे मंगलवार को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। 
शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि इसके बाद स्थानांतरण के योग्य अध्यापक बुधवार शाम से 26 अगस्त की रात 12 बजे तक पसंदीदा स्कूलों के विकल्प भर सकेंगे। 28 अगस्त को अध्यापकों के तबादला आदेश जारी कर दिए जाएंगे। हाल ही में पदोन्नत प्रिंसिपल, टीजीटी और सीएंडवी अध्यापकों को भी पोस्टिंग स्टेशन के लिए स्थानांतरण प्रक्रिया में शामिल होना अनिवार्य किया गया है। 
वहीं, तबादलों के इच्छुक शिक्षकों के लिए शिक्षा निदेशालय ने एडवाइजरी जारी की है। स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक (प्रशासनिक) वीरेंद्र सिंह ने कहा कि किसी अध्यापक ने अगर पहले किसी से पासवर्ड शेयर किया है तो वह सुरक्षा की दृष्टि से अपना पासवर्ड बदल ले। इसकी जानकारी किसी को न दी जाए ताकि दुरुपयोग की संभावना न रहे। एमआइएस पोर्टल पर गलत जानकारी भरने वालों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.