.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 30 November 2017

नौकरी से निकाले गए लो मैरिट जेबीटी ने पंचकूला में प्रदर्शन कर शुरू किया आमरण अनशन


राजधानी हरियाणा : नौकरी से निकाले गए लो मैरिट जेबीटी शिक्षकों ने बुधवार को पंचकूला हैफेड ग्राउंड में आमरण अनशन शुरू कर दिया है। इससे पहले उन्होंने शिक्षा सदन का घेराव कर नौकरी जॉइनिंग कराने की मांग की। जुलूस निकाल कर जेबीटी शिक्षा सदन के मुख्य गेट पर पहुंचे और गेट को काफी देर तक बंद रखा। शिक्षकों के काफी देर तक नारेबाजी के बाद प्राथमिक शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक हरचरण सिंह छौक्कर ने जेबीटी शिक्षकों का मांग पत्र लिया। छौक्कर ने बताया कि प्रभावित जेबीटी को नियुक्ति देने को स्कूल शिक्षा विभाग तैयार है, लेकिन हाईकोर्ट की रोक के कारण सरकार जॉइनिंग के आदेश देने को बाध्य है। 7 दिसंबर को हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई होगी। सरकार इसमें स्टे हटवाने का पूरा प्रयास करेगी। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार उन्हें तुरंत नौकरी पर रखे। जब तक उनकी मांग मानी नहीं जाती वे अनशन पर रहेंगे। 
इधर, हरियाणा पात्र अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक् राजेंद्र शर्मा ने बताया कि उन्हें सीएम, शिक्षा मंत्री और विभाग के उच्च अधिकारियों से नियुक्ति को लेकर ठोस आश्वासन मिले हैं, लेकिन जेबीटी के सब्र का बांध टूट रहा है। नियुक्ति पत्र मिलने तक आमरण अनशन जारी रखेंगे। 
ये 11 जेबीटी बैठे आमरण अनशन पर :  

राजेंद्रशर्मा, सीमा, रेखा, कृष्ण कुमार, प्रदीप श्योराण, सुनील दहिया, नीरज शर्मा, ललित कुमार, सुरेंद्र सिंह, तेजवीर कुंडू, राजेंद्र सिंह। उल्लेखनीय है कि 2 जून को स्कूल शिक्षा विभाग ने नवनियुक्त जेबीटी की सेवाएं समाप्त कर दी थीं। 1005 जेबीटी तब से नियुक्ति के लिए संघर्षरत हैं। इनके साथ बीते 27 अप्रैल को विभाग की तकनीकी जांच में संदेह के घेरे में आए 317 व् 84 जेबीटी शिक्षक नियुक्ति को लेकर आंदोलनरत हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.