.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 15 July 2018

गेस्ट टीचरों ने बच्चों संग कराया मुंडन

** समान काम, समान वेतन के लिए दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के नजदीक दिया धरना
नई दिल्ली : समान काम, समान वेतन की मांग कर रहे हरियाणा के अतिथि अध्यापकों ने भाजपा मुख्यालय के नजदीक पंडित दीनदयाल मार्ग पर शनिवार को प्रदर्शन किया। 
अतिथि अध्यापक यहां तीसरी बार प्रदर्शन करने पहुंचे थे। इससे पहले दो बार उन्हें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी डॉ.अनिल जैन आश्वस्त कर चुके थे कि राज्य सरकार उनकी मांगों पर सकारात्मक रुख अपनाते हुए विचार करेगी।
बता दें कि शुक्रवार को हरियाणा सरकार ने अतिथि अध्यापकों के वेतन में 25 फीसद की बढ़ोतरी की घोषणा भी कर दी, लेकिन आंदोलनरत अध्यापकों ने इसे सिरे से नकार दिया। शहीद की विधवा अतिथि अध्यापक मैना यादव ने अपने सात वर्षीय पुत्र चिराग यादव और अन्य अतिथि अध्यापक सुमन मान ने एक बार फिर मुंडन कराकर अपना विरोध जताया। मैना यादव व उनके पुत्र चिराग ने इससे पहले 11 फरवरी को और सुमन मान ने 25 जून को करनाल में प्रदर्शन के दौरान मुंडन कराया था। मुंडन के बाद भी भाजपा या हरियाणा सरकार की तरफ से कोई सुनवाई न होने पर देर शाम सभी अतिथि अध्यापक धरने पर बैठ गए,लेकिन पुलिस ने उन्हें जबरन वहां से हटा दिया। अतिथि अध्यापक संघ के नेता पारस शर्मा ने कहा कि जब तक अतिथि अध्यापकों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत नियमित नहीं किया जाता और समान काम के बदले समान वेतन नहीं दिया जाता, उनका आंदोलन जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.