.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 19 June 2018

दिल्ली विवि का पहला कटऑफ 98.75

** व्यावहारिक कटऑफ निकालने का फार्मूला विफल
नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने 2009स्नातक पाठ्यक्रमों2009में दाखिले के लिए सोमवार देर रात को पहला कटऑफ जारी किया। इस बार भी प्रमुख कॉलेजों के मुख्य विषयों के कटऑफ का आंकड़ा 98.75 फीसद रहा है। लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमेन ने सबसे ऊंचा 98.75 फीसद का कटऑफ बीए प्रोग्राम में दाखिले के लिए जारी किया है। इसके बाद श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स में दाखिले के लिए 98.50 फीसद का कटऑफ जारी किया है।
पहले कटऑफ में अधिकांश कॉलेजों ने बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स का कटऑफ ऊंचा रखा है। हंसराज कॉलेज व हंिदूू कॉलेज ने बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स के लिए 98 फीसद का कटऑफ जारी किया है। वहीं, किरोड़ीमल कॉलेज, लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमेन व मिरांडा हाउस ने 97.75 फीसद का कटऑफ जारी किया है। वहीं, बीए ऑनर्स इंग्लिश में सबसे ऊंचा कटऑफ हंसराज कॉलेज ने 98 फीसद जारी किया है, जबकि लेडी इरविन कॉलेज व मिरांडा हाउस कॉलेज ने 97.50 फीसद कटऑफ जारी किया है। इधर, बीकॉम ऑनर्स में सबसे ऊंचा कटऑफ 98.50 फीसद श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने जारी किया है, जबकि विज्ञान संकाय में बीएससी ऑनर्स फिजिक्स में दाखिले के लिए 98 फीसद का सबसे ऊंचा कटऑफ हंिदूू कॉलेज ने जारी किया है। श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज ने इस विषय में इस वर्ष 97 फीसद का कटऑफ जारी किया है।
व्यावहारिक कटऑफ निकालने का फार्मूला विफल
दिल्ली विवि प्रशासन का व्यावहारिक कटऑफ निकालने का फॉमरूला विफल हो गया। पहली बार डीयू पोर्टल पर दो दिन पहले ही कटऑफ साझा कर दिया गया था, जिससे कॉलेज एक-दूसरे का कटऑफ देख अपना कटऑफ अधिक लगने पर कम कर सकें, लेकिन यह फॉर्मूला चल नहीं सका। एक सीट पर कई आवेदन होने से कटऑफ अत्यधिक रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.