.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 16 September 2018

जेबीटी 25 तक दस्तावेज जमा कराएं, वरना जाएगी नौकरी

** साढ़े तीन साल में जेबीटी को नौ बार किया तलब, हर बार काट गए कन्नी
** मौलिक शिक्षा निदेशक ने 434 प्राथमिक शिक्षकों को दिया आखिरी मौका
चंडीगढ़ : अंगूठे और हस्ताक्षरों की जांच से बचते आ रहे 434 प्राथमिक शिक्षकों को दस्तावेज सत्यापित कराने के लिए सरकार ने अब आखिरी मौका दिया है। 25 सितंबर तक दस्तावेज जमा नहीं कराने वालों की नौकरी जाएगी। बीते साढ़े तीन साल में दस्तावेजों की जांच के लिए मौलिक शिक्षा निदेशालय ने इन जेबीटी (जूनियर बेसिक ट्रेंड) शिक्षकों को नौ बार तलब किया, लेकिन हर बार वे कन्नी काट गए। 
मौलिक शिक्षा निदेशालय ने शेष हरियाणा के 380 और मेवात कैडर के 54 जेबीटी को लिखित आदेश जारी कर 25 सितंबर को पंचकूला स्थित मुख्यालय शिक्षा सदन में बुलाया है। सभी शिक्षकों को अपने साथ आधार कार्ड और मूल शैक्षिक योग्यता के प्रमाणपत्र के अलावा राज्य पात्रता परीक्षा का प्रमाणपत्र लाना होगा। आधार कार्ड नहीं होने की स्थिति में पासपोर्ट, वोटर कार्ड या पैन कार्ड और पासपोर्ट साइज के तीन फोटो लाने होंगे। 
मौलिक शिक्षा निदेशक ने साफ किया कि अगर इसके बाद दस्तावेजों के सत्यापन के लिए इन शिक्षकों को कोई मौका नहीं दिया जाएगा और उनकी नियुक्तियां रद कर दी जाएंगी। ऐसे में रिक्त सीटों पर फिलहाल अनुबंध आधार पर लगे लोअर मेरिट के जेबीटी को एडजस्ट किया जा सकता है। महा सिंह भुरानिया बनाम प्रदेश सरकार के बीच चले केस में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले के मुताबिक सभी शिक्षकों के अंगूठे और हस्ताक्षरों का मिलान होना जरूरी है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.