.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 19 October 2018

एचटेट परीक्षा की तिथियां बदली


भिवानीहरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा तय की गई अध्यापक पात्रता परीक्षा की तिथियों में एकाएक संशोधन करने का प्रस्ताव भेजा गया है। अब परीक्षाएं 22-23 दिसंबर को नहीं हो सकेंगी। परीक्षाओं के लिए 5-6 जनवरी का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया गया है।
हरियाणा भर में अध्यापक बनने के लिए पात्रता की परीक्षा की बाट जोह रहे उम्मीदवारों को अब कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। 22-23 दिसंबर को तय की गई परीक्षा की तिथियां अब बदल दी गई हैं। अब परीक्षा 5 व 6 जनवरी को करवाने के लिए बोर्ड ने प्रपोजल भेजा है। ऐसा हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की परीक्षाओं का शैड्यूल जारी होने के कारण हुआ है।
कमीशन के शैड्यूल के मुताबिक जहां नवंबर की 10-11 व 17-18 तारीखों को ग्रुप डी की परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। 25 नवंबर को सब इंस्पेक्टर पुरुष व महिला वर्गों की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। दो दिसंबर को फायर स्टेशन आफिसर की परीक्षा, 8 व 9 दिसंबर को पुरुष कांस्टेबलों की भर्ती की परीक्षा,16 दिसंबर को महिला कांस्टेबलों की भर्ती परीक्षा, 23 दिसंबर को आईआरबी की स्टेट लेवल की मेल कांस्टेबल परीक्षा 30 दिसंबर को सब फायर आफिसर की परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में पूरे नवंबर व दिसंबर माह के अधिकांश शनिवार व रविवार परीक्षाओं के चलते हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने अपना शैड्यूल बदला है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.