.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 17 October 2018

सीटीईटी क्लीयर कर चुके अभ्यर्थी ही जेबीटी के योग्य

** 418 पदों के लिए अब तक 3700 ने किये आवेदन
चंडीगढ़ : चंडीगढ़ शिक्षा विभाग में 418 जेबीटी शिक्षकों की भर्ती की तैयारी में जुटे हजारों युवाओं को यूटी शिक्षा विभाग ने बड़ा झटका दिया है। शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि सिर्फ सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) पास स्टूडेंट्स ही भर्ती में आवेदन कर सकेंगे। विभाग ने 9 दिसंबर को होने वाले सीटीईटी टेस्ट के लिए आवेदन करने वाले युवाओं को भर्ती में आवेदन की अनुमति नहीं देने का फैसला लिया है। 
विभाग के फैसले से बीते दो सालों में जेबीटी और बीएड कर चुके चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों के हजारों उम्मीदवार भर्ती के लिए अयोग्य हो गए हैं।
गौरतलब है कि बीते दो सालों में सीबीएसई द्वारा टीचर बनने के लिए जरूरी सीटीईटी आयोजित ही नहीं किया गया है। वहीं जेबीटी के 418 पदों के 8 अक्टूबर से 1 नवंबर तक आवेदन लिए जाने हैं। मंगलवार तक 3700 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन करा दिया है। जिसमें से 2743 ने फीस भी जमा करा दी है।
"जेबीटी भर्ती के लिए सीटीईटी क्लीयर कर चुके युवाओं को ही मौका मिलेगा। हम भर्ती के लिए सीटीईटी टेस्ट का इंतजार नहीं कर सकते। अगर कोर्ट कोई आदेश करेगी, तभी अनुमति पर विचार होगा।"-- बीएल शर्मा, शिक्षा सचिव, चंडीगढ़ 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.