.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 27 December 2017

9वीं से 12वीं हरियाणा के स्कूलों में लगेंगी अतिरिक्त कक्षाएं

भिवानी : शीतकालीन अवकाश के दौरान कुछ स्कूलों के खुलने के बाद निजी स्कूलों के गतिरोध के बीच शिक्षामंत्री ने प्रदेश के स्कूलों में नौवीं से बारहवीं तक की अतिरिक्त कक्षाएं लगाने की अनुमति दे दी है। इसकी पुष्टि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमेन डा. जगबीर सिंह ने देर शाम की।
सीबीएसई स्कूलों की एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल आज सूबे के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा से मिला था तथा शीतकालीन अवकाश के दौरान ज्यादा सर्दी ना होने का हवाला देते हुए स्कूल खोलने की अनुमति देने की मांग की थी जिस पर शिक्षामंत्री ने बच्चों के हितों को देखते हुए नौवीं से बारहवीं तक की अतिरिक्त कक्षाएं लगाने की अनुमति दे दी।
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि स्कूलों को सिर्फ अतिरिक्त कक्षाएं लगाने की अनुमति दी है ना कि स्कूल लगाने की।
इस दौरान अगर ठंड की वजह से या किसी अन्य कारण से कोई घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की होगी।
उन्होंने बताया कि नो डिटेंशन पालिसी के कारण बच्चे आठवीं तक की कक्षाओं में कमजोर रह जाते हैं व इसीलिए शिक्षामंत्री ने नौवीं से बारहवंी तक की कक्षाओं की अनुमति ही दी है।
शिक्षामंत्री की अनुमति के बाद अब देखना होगा कि क्या स्कूलों में सिर्फ अतिरिक्त कक्षाएं ही लगेंगी अथवा पूरे स्कूल ही खुलेंगे क्योंकि सरकार ने 25 दिसंबर से 8 जनवरी तक का अवकाश सभी स्कूलों के लिए घोषित किया था व उसकी अनुपालना भी सुनिश्चित किए जाने की बात कही थी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.