.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 27 December 2017

पीजीटी ने मांगा लेक्चरर पदनाम


सिरसा : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के ओएसडी कैप्टन भूपेन्द्र सिंह के सिरसा प्रवास के दौरान स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन हरियाणा (सलाह) का प्रतिनिधि मंडल उनसे मिला तथा अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष भूप सिंह सिहाग के नेतृत्व में पहुंचे प्रतिनिधि मंडल में एसोसिएशन के प्रदेश मीडिया प्रभारी गुरदीप सिंह सैनी, राम सिंह गिल, सौजन्य बिमलेश, नवदीप धूडिय़ा, कृष्ण कुमार, विनोद कुमार कांटीवाल, अजीत सिंह आदि शामिल थे।
इस संबंध में एसोसिएशन के प्रदेश मीडिया प्रभारी गुरदीप सिंह सैनी ने बताया कि मुख्यमंत्री के ओएसडी कैप्टन भूपेन्द्र सिंह किसी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सिरसा आए थे। इस दौरान उन्होंने उनसे मुलाकात की तथा ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि शिक्षा विभाग में कार्यरत नॉन एचटेट एवं नॉन बीएड शिक्षकों का 2024 तक समय बढ़ाया जाए ताकि उन्हें एचटेट के लिए उचित मौके मिल सकें तथा बीएड करने के लिए इनसर्विस का रास्ता निकाला जाए। यह भी मांग की गई कि पीजीटी की जगह लेक्चरर (स्कूल काडर) पदनाम किया जाए, सभी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में उपप्राचार्य का पद सृजित किया जाए तथा जो लेक्चरर कॉलेज काडर की योग्यता रखते हों, उन्हें पदोन्नति का अवसर दिया जाए।
कैशलेस मेडिकल सुविधा
वहीं एसीपी का सरलीकरण करने, सभी को कैशलेस मेडिकल सुविधा प्रदान करने, शिक्षकों से केवल शिक्षण कार्य लेने आदि कई मांगें की गईं। गुरदीप सैनी ने बताया कि कैप्टन भूपेन्द्र सिंह ने आश्वस्त किया है कि वे उनकी मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे तथा हर संभव हल करवाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.