.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 7 May 2013

एचटेट 2013 में निगेटिव मार्किग नहीं


हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही एचटेट 2013 में निगेटिव मार्किग नहीं की जाएगी। इसके साथ ही इस बार भी प्रदेश के आठ जिलों में एचटेट का आयोजन होने की संभावना नहीं है। ऐसे में प्रदेश के 13 जिलों व चंडीगढ़ में ही इस बार एचटेट होने की संभावना है।
सूत्र बताते हैं कि इस बार भी शिक्षा बोर्ड प्रशासन एचटेट 2011 की तर्ज पर ही आयोजित करने की तैयारी कर रहा है। 2011 में प्रदेश के आठ जिलों में परीक्षा केंद्र नहीं बनाए गए थे। इस फैसले को संस्थागत कर दिया गया था। हालांकि इसका विरोध भी हुआ था, लेकिन बोर्ड प्रशासन ने इसमें कोई बदलाव नहीं किया। एचटेट 2013 में भी प्रदेश के आठ जिलों में परीक्षा केंद्र नहीं बनाना तय है। 
हालांकि अभी इसे अंतिम रूप जल्द ही दिया जाएगा। एचटेट में निगेटिव मार्किग का प्रावधान इस बार नहीं रखा गया है। शिक्षा बोर्ड के सूत्र बताते हैं कि इससे लाखों बच्चों को फायदा होगा।
परीक्षा केंद्रों को होगी वीडियोग्राफी 
शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. केसी भारद्वाज ने बताया कि एचटेट में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए सभी परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि 2011 की तर्ज पर इस बार भी प्रदेश के 13 जिलों व चंडीगढ़ में ही परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। हालांकि अभी इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। 
           ...DJ

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.