.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 16 May 2013

मदवि ने की प्रवेश सूचना जारी, ऑनलाइन पंजीकरण 27 से



रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2013-14 में विवि शैक्षणिक विभागों, इंदिरा गांधी पीजी रीजनल सेंटर मीरपुर रेवाड़ी तथा यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ एंड मैनेजमेंट स्टडीज गुड़गांव में विभिन्न पाठयक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश सूचना जारी कर दी है।
मदवि कुलपति एचएस चहल ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन होगी तथा ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 27 मई से प्रारभ होगी। विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम का पूरा विवरण इंर्फोमेशन ब्राउचर ऑनलाइन, मदवि की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। यह निश्शुल्क डाउनलोड किया जा सकता है। प्रवेश सूचना विवरणिका 27 मई से 100 रुपये शुल्क अदा कर मदवि के प्रकाशन प्रकोष्ठ, इंदिरा गांधी पीजी रीजनल सेंटर मीरपुर रेवाड़ी, यूआइएलएमएस गुडगांव तथा दीनबंधु सर छोटूराम यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टैकनेलोजी मुरथल से भी प्राप्त की जा सकती है।
उल्लेखनीय है कि दीनबंधु सर छोटूराम यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टैकनेलोजी, मुरथल के एमए अंग्रेजी पाठयक्रम में प्रवेश भी मदवि के एमए अंग्रेजी प्रवेश परीक्षा के तहत ही दी जाएगी। मदवि कुलसचिव डॉ. एसपी वत्स ने बताया कि प्रवेश के इच्छुक अभ्यार्थियों को 27 मई उपरात आनलाइन पंजीकरण करवाना होगा। इसके बाद ऑनलाइन भरे गए फार्म की कंप्यूटर सृजित कॉपी जरूरी दस्तावेजों के साथ निधार्रित तिथि तक संबंधित कार्यालय या विभाग में जमा करानी होगी। कुलसचिव डॉ. वत्स ने बताया कि प्रवेश सारणी की सूचना व विवरण इंर्फोमेशन ब्राउचर के पृष्ठ 36 से 40 तक ऑनलाइन उपलब्ध रहेगी। गौरतलब है कि एमए, एमएससी, एमकाम, एलएलएम, पंच वर्षीय समेकित एमए, एमएससी व एमकाम पाठयक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 जून होगी। एमफिल, प्रीपीएचडी, यूआरएस के लिए आवेदन की अंतिम तिथि चार सितंबर होगी। एमएड के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 अगस्त होगी। एमबीए (पंच वर्षीय व दो वर्षीय) पाठयक्रम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून होगी। बी फार्मेसी पाठयक्रम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 जून तथा एम फार्मेसी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 जून होगी। बीपीएड, एमपीएड, एमएचएम, एमटीएम, बीएचएम, बीटीएम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई होगी। एलएलबी (त्रि-वर्षीय व पंच वर्षीय) पाठयक्रम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून होगी। विस्तृत ब्यौरा मदवि वेबसाइट पर उपलब्ध है।   ...DJ

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.