.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 24 July 2016

आजादी के त्योहार के दिन परीक्षा का फरमान, फिर बदली डेटशीट

** गलती सामने आने पर शिक्षा विभाग ने किया बदलाव
जींद : शिक्षा विभाग के कर्मचारी किस हद तक लापरवाह हैं, 11वीं व 12वीं की मासिक परीक्षा के लिए जारी डेटशीट से अंदाजा लगाया जा सकता है। विभाग द्वारा जारी डेटशीट के अनुसार 15 अगस्त को भी छात्रों को परीक्षा के लिए बुलावा भेज दिया गया, जहां कि मामला सामने आया तो 24 घंटे के अंतराल में विभाग ने भूल सुधार ली और नई डेटशीट जारी कर दी। 15 अगस्त को होने वाला पेपर अब 18 अगस्त को कर दिया गया है, जबकि 13 अगस्त को होने वाला पेपर भी 17 अगस्त को किया गया है।
शिक्षा विभाग द्वारा दो दिन पहले जारी सूचना के अनुसार 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्याíथयों को मासिक परीक्षाएं देनी पड़ेंगी। विभाग ने इसके लिए डेटशीट भी जारी कर दी थी। पेपर छह से 15 अगस्त तक होने थे। 15 अगस्त को विभाग ने ऐसे पेपरों को लेने के निर्देश दिए थे, जो डेटशीट में कवर नहीं हो रहे थे। यह निर्देश 11वीं व 12वीं के लिए थे, लेकिन विभाग ने डेटशीट में परिवर्तन कर दिया है। 1पहले जो पेपर 13 अगस्त को 11वीं का कामर्स एंड आर्ट तथा 12वीं का हंिदूी का पेपर होना था, उसे अब 17 अगस्त को किया गया है, जबकि 15 अगस्त को होने वाले बाकी पेपरों की तिथि अब 18 अगस्त रख दी गई है।
तैयारी को चाहिए समय
स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल, खंड व जिलास्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इसमें निजी व सरकारी स्कूलों के बच्चों की भागीदारी होती है। कार्यक्रमों की तैयारी के लिए बच्चों को समय चाहिए होता है, ऐसे में विभाग ने अब परीक्षा में बदलाव कर दिया है। 12 अगस्त के बाद अब परीक्षा सीधे 17 अगस्त को होगी। 13 व 14 अगस्त को बच्चों को तैयारी करने का मौका मिल जाएगा। 15 अगस्त को बच्चे कार्यक्रम में भाग ले सकेंगे और 16 अगस्त को वैसे ही स्कूलों की छुट्टी घोषित रहती है। 
बदली हुई डेटशीट आई : गुप्ता
जिला शिक्षा अधिकारी वंदना गुप्ता ने कहा कि पहले स्वतंत्रता दिवस के दिन मासिक टेस्ट की डेटशीट आई थी, लेकिन इस दिन कार्यक्रम होने की वजह से इस डेटशीट में बदलाव किया गया है, जो अब 17 व 18 तारीख को पेपर लिए जाएंगे।                                                                dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.