.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 28 January 2017

सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा की कुछ तिथियों में बदलाव किया

नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई)ने बारहवीं कक्षा के चार विषयों व दसवीं के तीन विषयों की परीक्षा तिथि में बदलाव किया है। सीबीएसई ने फिजिकल एजुकेशन, सोशियोलॉजी, थिएटर स्टडी व फूड सर्विस-2 की परीक्षा तिथियों को बदल दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह बदलाव जेईई की मुख्य परीक्षा की तारीख को देखते हुए किया गया है।
जेईई मेन (ऑनलाइन) परीक्षा 8 अप्रैल व 9 अप्रैल को होनी है। इस परीक्षा के अगले दिन 10 अप्रैल को बारहवीं की फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा तय थी। इस कारण से जेईई मेन की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को फिजिकल एजुकेशन की तैयारी के लिए समय नहीं मिल रहा था। ऐसे में बोर्ड ने फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा की तिथि को 10 अप्रैल की जगह 12 अप्रैल कर दिया है, जबकि सोशियोलॉजी की परीक्षा 12 अप्रैल को होनी थी, लिहाजा उसे बदलकर 20 अप्रैल कर दिया गया है। वहीं थियेटर स्टडी की परीक्षा अब 20 अप्रैल की जगह 10 अप्रैल को होगी, जबकि फूड सर्विस-2 की परीक्षा 29 अप्रैल की जगह 26 अप्रैल को होगी। 
10वीं की तमिल भाषा की परीक्षा अब 10 मार्च के स्थान पर 18 मार्च को, गुरुंग भाषा की परीक्षा 23 मार्च के स्थान पर 10 मार्च को और नेशनल कैडेट कॉर्प की परीक्षा अब 15 मार्च के स्थान पर 23 मार्च को होगी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.