.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 28 January 2017

सैनिकों के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की फ्री कोचिंग मिलेगी

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सेवारत सैनिकों, पूर्व सैनिकों और अर्धसैनिक बलों के बच्चों के लिए संघ लोक सेवा आयोग व हरियाणा लोक सेवा आयोग सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए निशुल्क कोचिंग प्रदान करने की योजना शुरू करने का एलान किया है। 
पंचकूला में आयोजित राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण व परेड का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्त वर्ष 2017-18 में इस योजना के लिए तीन करोड़ रुपये का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने ऐसी 73 स्कीमों की पहचान की है, जिनके तहत विभिन्न लाभार्थियों को मिलने वाली वित्तीय सहायता 31 मार्च तक आधार पेमेंट ब्रिज से अदा करनी शुरू कर दी जाएगी। 
मुख्यमंत्री ने पंचकूला के सेक्टर 12 स्थ्ति युद्ध स्मारक जाकर वीर शहीदो को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किए और सेक्टर सात स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेका। बाद में श्रीमाता मनसा देवी परिसर मे पंचकूला गोशाला ट्रस्ट के सहयोग से आरंभ की गई अंत्योदय आहार योजना की शुरुआत की। इसके तहत 10 रुपये में उत्तम गुणवत्ता की छह रोटी, सब्जी व अचार के साथ भोजन पैकेट में दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यहां खाना भी खाया। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.