.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 31 May 2018

बेहतर परिणाम नहीं देने वाले शिक्षकों को चार्जशीट करने के डीसी ने दिए निर्देश

** स्टाफ पूरा होने के बावजूद स्थिति खराब प्राध्यापक और मुख्याध्यापकों की ली बैठक
सिरसा : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं व बारहवीं कक्षा में स्टाफ होने के बाद भी कई स्कूलों का परीक्षा परिणाम बेहतर नहीं रहा। परीक्षा परिणाम नहीं देने वाले स्कूलों में अब कार्रवाई होगी। जिसको लेकर जिला उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बेहतर परीक्षा परिणाम नहीं देने वाले स्कूलों के अध्यापकों को चार्जशीट करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी किए हैं। जिसको लेकर जिला उपायुक्त ने लघु सचिवालय स्थित सभागार में शिक्षा विभाग के प्राचार्यों व मुख्यध्यापकों की बैठक लेते हुए कही। उनके साथ अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीश नागपाल, एसडीएम राहुल हुड्डा, सीएमजीजीए प्रियंका सिन्हा, जिला शिक्षा अधिकारी यज्ञदत्त वर्मा भी मौजूद थे।
अवकाश का किया जाए सुदुपयोग
डीसी ने डीईओ को यह भी कहा कि वे जून में होने वाली स्कूलों की छुट्टियों का सदुपयोग करें और कंपार्टमेंट आने वाले विद्यार्थियों के लिए इस दौरान एकस्ट्रा क्लास लगाएं ताकि वे जिस विषय में कंपार्टमेंट है उसमें अच्छे अंक लेकर पास हो सके।
सक्षम योजना की समीक्षा
जिला उपायुक्त ने शिक्षा विभाग की सक्षम योजना की समीक्षा की और इस बारे शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस योजना से अनेक खंडों में बेहतर सकारात्मक परिणाम सामने आए है, हालांकि कुछ खंडों में आशा के अनुरूप परिणाम नहीं मिले। ऐसे खंडों के शिक्षको व संबंधित अधिकारियों को सक्षम हो चुके खंडों के परिणामों का अनुसरण करना चाहिए। इस अवसर पर सक्षम हुए खंडों के अधिकारियों ने अपने अनुभव भी जिनके परिणाम बेहतर नहीं आए उनके साथ सांङो किए।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.