.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 8 April 2018

मेरिट में 2-3 अंक कम थे, नहीं मिली नौकरी, सड़क पर उतरने की तैयारी

** युवाओं ने की सीबीआई जांच की मांग 
** 162 अंक थे, 156 वाले का सलेक्शन 
** कमीशन ने बंद की वेबसाइट, लिंक भी बंद 
** 54 हजार में 28 हजार भर्ती को कोर्ट में चुनौती 

राजधानी हरियाणा : हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन में नौकरियों के नाम पर हुए खेल से प्रदेश के 70 लाख युवा गुस्से में हैं। ये वह बेरोजगार हैं, जिन्होंने कमीशन की ओर से 54 हजार पदों पर एक करोड़ 25 लाख आवेदन किए थे। 

करोड़ों रुपए आवेदन में खर्च कर तैयारी की, लेकिन भ्रष्टाचार पर युवा कभी सड़कों पर आ सकता है। युवाओं ने आपस में संपर्क साधना शुरू कर दिया है, क्योंकि कुछ युवक तो ऐसे हैं, जो 1 से 5 अंक तक पिछड़ गए। जबकि उनका दावा है कि यह नंबर जानबूझकर कम किए हैं। कुछ मामले हाईकोर्ट तक में पहुंचे हैं। कमीशन की 54 हजार में से 28 हजार नौकरी कोर्ट में चैलेंज हो चुकी हैं। युवा सरकार की ओर से मामले की जांच पुलिस से ही कराने से संतुष्ट नहीं है। मांग है कि इसकी जांच सीबीआई से कराई जाए। इधर, हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन की वेबसाइट को बंद कर दिया है। उससे संबंधित रिजल्ट, नोटिस आदि के लिंक बंद कर दिए हैं। 
समझिए... उम्मीदवार रहे युवाओं का दर्द 
कोर्ट के आदेश के बाद नहीं दिखाई आंसर शीट 
कुरुक्षेत्र के लोकेश ने इंडस्ट्रीयल एक्सटेंशन ऑफिसर की परीक्षा दी। कहा कि उसका पेपर 160 नंबर का हुआ, लेकिन उसे 154 नंबर दिए गए। जबकि 156 पर कटऑफ जारी हुई थी। उसने हाईकोर्ट में रिट डाली। कोर्ट के आदेश पर 15 फरवरी को उसकी आंसर शीट दिखाई जानी थी, लेकिन नहीं दिखाई। अब 5 जुलाई की तारीख लगी है। रोहतक के भी एक अन्य युवक ने कोर्ट में रिट डाली है। 
नाम वेटिंग में, पता नहीं क्या होगा 
अमनेश कैथल का रहने वाला है। कहता है कि अभी तक क्लर्क का फाइनल रिजल्ट जारी नहीं किया है। अभी मेरा नाम वेटिंग लिस्ट में है, लेकिन उसमें भी सलेक्शन उसी का होगा, जिसकी उम्र सबसे ज्यादा होगी। 
154 पर मेरिट, 150 दिए,156 का हुअा पेपर 
कुरुक्षेत्र के रवि ने इंडस्ट्री एक्सटेंशन इंस्पेक्टर की परीक्षा दी थी। मेरिट 154 तक गई, लेकिन उसके 150 नंबर दिखाए हैं। रवि का कहना है कि उसके 156 अंक बन रहे थे। कई बार कमीशन के ऑफिस गए लेकिन सचिव और चेयरमैन से नहीं मिलने दिया गया। अब अागे की तैयारी कर रहे हैं। सरकार मामले की जांच सीबीआई से कराए। भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई हो रही है, लेकिन इनकी वजह से जो रह गए सरकार उनके लिए क्या करेगी। 
162 अंक थे, 156 वाले का सलेक्शन 
कैथल के दीपक का कहना है कि उसने क्लर्क की परीक्षा दी। उसके करीब 162 अंक आ रहे हैं। यदि 12 नंबर भी इंटरव्यू में मिल जाते तो नौकरी मिल जाती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जबकि रिटर्न में 156 नंबर लेने वाले का सलेक्शन हो गया। क्लर्क का अभी तक फाइनल रिजल्ट जारी नहीं किया। 
रद्द की 5500 पुलिस कर्मचारियों की भर्ती 
पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहे प्रदेश के लाखों युवाओं का इंतजार और लंबा हो गया है। कमीशन ने कुछ दिनों पहले निकाली पुलिस भर्ती रद्द कर दी है। पिछले करीब डेढ़ साल से पुलिस भर्ती अटकी है। पहले यह नए नियमों को लेकर रोक दी थी। हालांकि आवेदन लिए जा चुके थे। 5 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। अब फिर 4500 पुरुष और 1032 महिला पुलिस कर्मचारियों की भर्ती होने को हरी झंडी मिली थी, लेकिन भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद इसे रद्द कर दिया गया।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.