.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 29 December 2016

एसीएस दास से मिला प्राथमिक शिक्षक संघ, तबादलों समेत 10 मांगों पर सहमति

** मुख्य सचिव का आश्वासन, सभी गलत अप्रूवल जल्द की जाएंगी ठीक
** गेस्ट अध्यापकों के विरुद्ध तबादलों के लिए मुख्यमंत्री से बात की जाएगी
** मेवात से भी तबादले होंगे
** गर्ल्स प्राइमरी स्कूलों से आयु सीमा हटेगी
पंचकूला : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य प्रधान विनोद ठाकरान के नेतृत्व में अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास निदेशालय में मिला प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महासचिव दीपक गोस्वामी, विनोद चौहान, तरुण सुहाग, राजेश बेनीवाल, सतीश निर्माण मौजूद रहे। 

प्रदेश महासचिव दीपक गोस्वामी ने बताया कि संघ की लगभग 10 मुद्दों पर सहमति बनी है, जिसमें मुख्य रूप से आॅनलाइन ट्रांसफर पाॅलिसी में टीचर ने अपने पहले स्कूल रहना का आॅप्शन भरा था। अगर उस स्कूल को किसी ने सिलेक्ट नहीं किया तो वापस वह अध्यापक उसी स्कूल में ज्वाइन कर सकेंगे। अध्यापकों की समस्याएं जो सुगम पर डाली गई हैं हर रिक्वेस्ट पर संभव गौर किया जाएगा। इसके अलावा अंतरजिला तबादला हुए उन शिक्षकों को जिनका तबादला उसी जिले में हो गया है, उनको दूसरे चरण में शामिल किया जाएगा। संघ की मांग पर पहले मेन्युअल पर विचार चल रहा है। इसके साथ ही मेवात से भी तबादले होंगे। 
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि सभी गलत अप्रूवल जल्द ही ठीक होंगे। अगर कोई डीडीओ लापरवाही करता है उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। ट्रांसफर में विकलांगों के मामले में सकारात्मक बात हुई जल्द ही निर्देश जारी किए जाएंगे। मॉडल संस्कृति स्कूल में जो शिक्षक रहना चाहते हैं उनका साक्षात्कार होगा। बाकी जो जाना चाहता है उनके आॅप्शन आएंगे, वह भर सकते हैं। गर्ल्स प्राइमरी स्कूलों से आयु सीमा हटेगी। कोई भी जेबीटी शिक्षक अप्लाई कर सकता है। 
प्रदेश के स्कूलों में गेस्ट अध्यापकों के विरुद्ध तबादलों के लिए मुख्यमंत्री से बात की जाएगी। जो डीडीओ, क्लर्क, एसओ वेतन आदि काम के लिए पैसे की डिमांड करते हैं, संघ उनकी सूची दे, उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। पहले यह सारी समस्या दूर होगी, फिर तबादलों का दूसरा चरण शुरू किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.