.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 21 December 2016

एक विषय में फेल जेबीटी परीक्षार्थियों को एक और मौका



भिवानी : 2012 से 2016 के बीच जिन्होंने जेबीटी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था और वो एक विषय में फेल होने के कारण नोट फिट फॉर डिप्लोमा का सार्टिफिकेट मिला हुआ है, उनके लिए राहत भरी खबर है। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने उन्हें एक अतिरिक्त अवसर दिया है। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के मुताबिक स्वर्ण जयंती के अवसर पर यह अवसर दिया जा रहा है। इसके तहत परीक्षार्थी 30 दिसंबर तक बोर्ड की बेवसाइट या फिर बोर्ड में स्वयं जाकर इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं। 

एक विषय में फेल होने के कारण करीब 400 जेबीटी परीक्षार्थियों को नोट फिट फॉर डिप्लोमा का सार्टिफिकेट मिला हुआ है। इनमें कई परीक्षार्थी ऐसे थे, जो पारिवारिक कारणों के चलते परीक्षा नहीं दे पाए या फिर तैयारी नहीं कर पाए। ऐसे में बोर्ड द्वारा उन्हें फिट नहीं दिखाया गया लिहाजा वो ना तो इधर के रहे और ना उधर के। परीक्षार्थी अनेक बार शिक्षा बोर्ड के सचिव, अध्यक्ष से अनेक बार मिल कर एक और अवसर देने की गुहार लगा चुके थे। 
बोर्ड अध्यक्ष जगबीर सिंह के मुताबिक 400 परीक्षार्थियों को नोट फिट फॉर डिप्लोमा का सर्टिफिकेट मिला हुआ है, इनमें से 300 के करीब महिला परीक्षार्थी हैं। गर्भवती होने या फिर शादी हो जान के कारण अनेक महिला विषय की तैयारी नहीं कर पाई। 30 दिसंबर तक जो परीक्षार्थी आवेदन कर देगा उसकी परीक्षा जनवरी माह में होने वाली जेबीटी परीक्षा के साथ ली जाएगी, इसके बाद अवसर नहीं दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.