.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 18 March 2017

एक ही दिन में दो परीक्षाएं, बोर्ड : विद्यार्थी पहले 10वीं रिअपीयर की दें परीक्षा

** विभाग ने स्कूल प्रिंसिपल को 11वीं की परीक्षा अपने स्तर पर ही बाद में करवाने के दिए निर्देश
अम्बाला सिटी : एक ही दिन में दो परीक्षाएं होने से विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। कई विद्यार्थियों ने जिला शिक्षा अधिकारियों से परीक्षाओं के बारे में अवगत करवाया। बोर्ड ने निर्देश दिए कि अगर किसी विद्यार्थी की 10वीं कक्षा रिअपीयर की परीक्षा है और उसी दिन 11वीं की परीक्षा है तो पहले विद्यार्थी बोर्ड की डेटशीट के अनुसार 10वीं रिअपीयर की परीक्षा दें। उन्होंने जिला शिक्षा विभाग अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 11वीं की परीक्षा विद्यालय प्रिंसिपल बाद में अपने स्तर पर आयोजन करवाएं। 

भिवानी बोर्ड ने 10वीं की डेटशीट जारी की थी। इसके साथ ही 11वीं की एजुकेशन विभाग द्वारा जारी की गई। ऐसे में कई विद्यार्थियों का 20 मार्च सुबह में 11वीं का पॉलीटिकल साइंस और दसवीं प्रथम सेमेस्टर गणित परीक्षा एक ही दिन गई। 18 मार्च को 11वीं की परीक्षा पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन और 10वीं द्वितीय सेमेस्टर गणित परीक्षा की डेटशीट एक साथ हो गई। परीक्षाओं को लेकर पंजोखरा घेलकलां स्कूल के विद्यार्थियों ने खंड शिक्षा अधिकारी ब्लॉक टू सुधीर कालड़ा को अवगत करवाया। 
"पंजोखरा घेलकलां स्कूल के विद्यार्थियों ने मुझसे मुलाकात कर एक दिन में दो परीक्षाएं होने की बात कही थी। डीईओ, डीएसई, एकेडमिक सेल को सूचित कर दिया है। शुक्रवार शाम को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डाॅ. जगबीर सिंह ने निर्देश जारी किए कि पहले विद्यार्थी 10वीं रिअपीयर की परीक्षा दें। 11वीं की परीक्षा स्कूल प्रिंसिपल अपने स्तर पर स्कूल में बाद में करवाएंगे।"-- सुधीरकालड़ा, खंड शिक्षा अधिकारी ब्लॉक टू, अम्बाला। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.