.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 13 June 2013

मिडिल स्कूलों को इसी सप्ताह मिल जाएंगे मुख्याध्यापक

** शिक्षामंत्री ने सूची जारी करने का दिया आश्वासन

प्रदेश के मिडिल स्कूलों में मुख्याध्यापकों की पदोन्नति का लंबे समय से इंतजार कर रहे शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। शिक्षामंत्री ने इसी सप्ताह 5548 मिडल स्कूलों में मुख्यध्यापकों की सूची जारी करने का आश्वासन दिया है। इन मुख्यध्यापकों को उच्च विद्यालयों के मुख्याध्यापकों की तरह ही शक्तियां दी जाएंगी। 
मिडल स्कूलों में मुख्याध्यापकों की जल्द नियुक्तियां कराने की मांग को लेकर हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ 70 के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को पंचकूला के सचिवालय में शिक्षामंत्री गीता भुक्कल से मुलाकात की। इसमें संघ के प्रदेशाध्यक्ष जवाहर लाल गोयल ने शिक्षामंत्री के समक्ष अपनी मांगे रखी। बकौल गोयल, शिक्षामंत्री ने भी एसोसिएशन की सभी मांगों पर सहमति जताते हुए संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के आदेश दिए है। 
संघ के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि करीब डेढ़ माह पहले मिडिल स्कूलों के मुख्याध्यापकों को स्टेशन आवंटित किए गए थे, लेकिन अभी तक उनकी नियुक्ति सूची जारी नहीं की गई है। वहीं, सर्व शिक्षा अभियान (एसएसए) विभाग में प्रतिनियुक्ति से वापस आए शिक्षकों को भी स्टेशन आवंटन नहीं किए गए है। संघ की इस मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शिक्षामंत्री ने कहा कि मिडल स्कूलों के मुख्यध्यापकों की सूची इसी सप्ताह जारी कर दी जाएगी। 
साथ ही, आगामी सप्ताह में काउंसलिंग के माध्यम से एसएसए में प्रतिनियुक्ति पर गए शिक्षकों को स्टेशन आवंटित कर दिए जाएंगे। इसके बाद, संघ के नेताओं ने बताया कि साल 2007-2008 के बाद से प्राध्यापकों की पदोन्नति सूची जारी नहीं की गई है। इसके चलते जहां थ्री टायर प्रणाली को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है, वहीं शिक्षकों में भी विभाग के प्रति भारी रोष है। 
इस बात पर शिक्षामंत्री ने जल्द ही आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया। बाद में, संघ का प्रतिनिधिमंडल शिक्षा सदन में मौलिक शिक्षा विभाग की अतिरिक्त निदेशक ऋतु चौधरी से मिला। यहां नेताओं ने शिक्षकों की लंबित पड़ी एसीपी सूची से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया। अतिरिक्ति निदेशक ने जल्द ही समाधान करने को कहा। ..DB

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.