.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 17 June 2013

मदवि: प्रवेश परीक्षाएं छह जुलाई से


** इतिहास, राजनीतिक शस्त्र की परीक्षा 22 को

मदवि के विभिन्न विभागों के पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा छह से 22 जुलाई तक होगी। प्रवेश परीक्षा का समय एक घंटा 15 मिनट होगा। छह जुलाई को एमबीए के दोनों कोर्स पांच वर्षीय और दो वर्षीय के लिए सुबह 11 बजे से और दोपहर 2:30 बजे से प्रवेश परीक्षा होगी।
एलएलबी परीक्षा 13 को:
एलएलबी ऑनर्स पांच और तीन वर्षीय कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा 13 जुलाई को होगी। पांच वर्षीय कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा सुबह 11 बजे से और 3 वर्षीय कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से बजे से होगी। बी-फार्मेसी के लिए 24 जून को सुबह 11 बजे प्रवेश परीक्षा होगी। 
सात विभागों में प्रवेश परीक्षा 18 जुलाई को:
सात विभागों में एक साथ 18 जुलाई को प्रवेश परीक्षा होगी। इसमें मैथ, मैथ विद कंप्यूटर साइंस, मनोविज्ञान, एमसीए लिटरल एंट्री, हिंदी, एलएलएम, जनसंचार और पत्रकारिता विभाग शामिल हैं। 
भूगोल की 19 जुलाई को :
19 जुलाई को चार सत्रों में छह विभागों के लिए परीक्षा होगी। पहला सत्र सुबह 8:45 से, दूसरा सत्र 11:15 से, तीसरा सत्र 2 बजे से और चौथा सत्र शाम 4:15 से होगा। समाजशास्त्र, भौतिकी, अंग्रेजी, भूगोल, रसायन शास्त्र विभाग की प्रवेश परीक्षाएं इन सत्रों में होगी। विवि की प्रवेश परीक्षा में हजारों छात्र हिस्सा लेंगे। इसके लिए सेंटरों को अलॉट करने के लिए भी व्यापक स्तर पर तैयारी चल रही है। परीक्षा ड्यूटी के लिए शिक्षकों का सहयोग लिया जाएगा। इसके लिए कॉलेजों से लिस्ट मांगी जा रही है। गैर शिक्षक कर्मी भी तैनात रहेंगे। विवि में स्नातकोत्तर कक्षाओं में दाखिलों के लिए अंतिम प्रवेश परीक्षा 22 जुलाई को होगी। इस दिन कुल आठ विभागों हिस्ट्री, एजुकेशन, इकोनॉमिक्स, एमए इंग्लिश पांच वर्षीय, राजनीति शास्त्र, एमएससी मैथ पांच वर्षीय, लोक प्रशासन और वाणिज्य की प्रवेश परीक्षाएं होगी। परीक्षाएं चार सत्रों में करवाई जाएंगी। परीक्षा को लेकर विवि में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। विवि के अधिकारियों के बीच बैठकों का दौर चल रहा है। गौरतलब है कि विवि के प्रवेश परीक्षा में प्रदेश के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों से भी छात्र परीक्षा देंगे।  ..HB

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.