.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 27 June 2013

दलालों के शिकंजे में एचटेट पेपर, एक लाख में बिकी आंसर-की

**फतेहाबाद में चार परीक्षार्थी नकल करते पकड़े, आंसर की भी मिली
**महेंद्रगढ़ की एक लड़की ने माना आंसर की खरीदने के लिए दिए एक लाख रुपए

एचटेट परीक्षाओं को लेकर फतेहाबाद में एक दिन में चार परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़े जाने व उनसे आंसर-की मिलने से स्पष्ट हो गया है कि एचटेट में दलालों का बोलबाला रहा है। परीक्षा पास कराने को लेकर दलालों ने युवाओं को काफी ठग लिया है। बुधवार को तीन लड़कियों व एक युवक को पेपर सॉल्व को लेकर आंसर की के साथ पकड़ा गया है। 
एक लाख दिए थे : राजकीय महिला महाविद्यालय भोडियाखेड़ा में चेकिंग के दौरान महेंद्रगढ़ की बनिता नामक लड़की को मोबाइल के साथ पकड़ा। वह अपने मोबाइल पर आए मैसेज को पढ़कर परीक्षा के सवालों के जवाब हल कर रही थी। मंडलायुक्त नीलम प्रदीप कासनी, डीसी साकेत कुमार समेत कई अधिकारियों ने जब इस युवती से पूछताछ की तो उसने सनसनीखेज खुलासा किया। उसने दबी जुबान में बताया कि परीक्षा की आंसर की के लिए उन्होंने एक आदमी को एक लाख रुपये दिए थे। पास होने पर और देने थे। यह बात सुनकर अधिकारी हैरान रह गए। खास बात यह है कि वह अपने मोबाइल पर मैसेज के जरिए कई सवालों को हल कर चुकी थी। इसके अलावा उसमें कई मैसेज जिन नंबरों से आए थे, वह भी कोडवर्ड में लिखे हुए थे। बनिता ने अपने मोबाइल से आगे बबीता नाम की एक ओर लड़की को उत्तर भेजने के लिए मैसेज कर रखा था। 
एमएम कॉलेज में चरखी दादरी की पिंकी के पास एक कागज पर सवालों के जवाब लिखे हुए थे। बाकायदा उसके पास तीन पेपर सेट के जवाब थे। इसी तरह का मामला सीनियर मॉडल स्कूल फतेहाबाद में देखने को मिला। यहां भी एक युवक पेपर पर जवाब लिखकर लाया था। इन मामलों को देखकर स्पष्ट होता है कि पेपर आउट हुआ है। क्योंकि जिस तरह से प्रश्न पत्रों व पकड़े गए परीक्षार्थियों के पास आंसर की अथवा लिखे जवाब मिले हैं, वे एक जैसे थे। इन लोगों ने भी दबी जुबान में यही बताया कि उन्होंने किसी से सेटिंग की थी। ..DB

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.