.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 18 July 2016

आरोही स्कूलों में डेपुटेशन से पूरी होगी स्टाफ की कमी

फतेहाबाद : प्रदेश में शिक्षा क्षेत्र में पिछड़े 10 जिलों को आगे बढ़ाने के लिए खोले गए आरोही मॉडल स्कूलों में इन दिनों स्टाफ की कमी है। जब से यह स्कूल खुले हैं, स्टाफ पूरा नहीं हो पा रहा। अब इन स्कूलों में स्टाफ की कमी पूरा करने के लिए शिक्षा विभाग ने अध्यापकों से तबादले को लेकर इच्छा जानी है। इसके लिए अध्यापकों को अपने-अपने एरिया के पांच-पांच स्कूलों के ऑप्शन मांगे हैं। अब देखना यह है कि कब तक इन स्कूलों में स्टाफ की कमी पूरी हो जाएगी। 
उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में पिछले 10 जिलों में चयनित खंडों में 36 आरोही मॉडल स्कूल खोले थे। मौजूदा समय में इन स्कूलों में 7 हजार से ज्यादा विद्यार्थी दाखिल ले चुके हैं, लेकिन यहां पर स्टाफ की काफी कमी है। इन 36 स्कूलों में विभिन्न मुख्य विषयों के 239 अध्यापकों की कमी है। 
शिक्षा विभाग ने पोस्ट ग्रेजुएट अध्यापकों को डेपुटेशन पर भेजने का निर्णय लिया है। विभाग ने इन स्कूलों में स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए अध्यापकों से तबादले को लेकर ऑप्शन मांगे हैं। इसके लिए पांच-पांच ऑप्शन का मौका दिया गया कि वह काैन-कौन से स्कूलों में जाना चाहेंगे। वहीं, जो अध्यापक आवेदन करेंगे, उनके पिछले तीन साल के परीक्षा परिणाम को भी देखा जाएगा। बेहतर परिणाम देने वाले अध्यापकों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो टीचर पहले से डेप्यूट हैं, वह अवधि बढ़ाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। 
फतेहाबाद के डिप्टी डीईओ दयानंद सिहाग ने बताया कि आरोही स्कूलों में स्टाफ की कमी पूरा करने के लिए डेपुटेशन पर भेजने की तैयारी कर ली है।                                                                         db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.