.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 20 July 2016

शिक्षा विभाग का मेरी गुल्लक अभियान शुरू

रेवाड़ी :  शिक्षा विभाग ने मंगलवार को गांव बोडिया कमालपुर स्कूल में मेरी गुल्लक अभियान की शुरुआत की। जिला शिक्षा अधिकारी धर्मबीर सिंह बल्डोदिया ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं कि वे स्कूलों में मेरी गुल्लक नाम से बाल कोष स्थापित करवाएं ताकि उसकी मदद से प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को आगे बढ़ाया जा सके। 
हर स्कूल को जोड़ने का लक्ष्य : 
बोडिया कमालपर स्कूल में आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी ने मेरी गुल्लक अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि मेरी गुल्लक की इस शुरुआत में हर स्कूल जुड़े इसके लिए शिक्षकों की प्रमुख भूमिका रहेगी। यह अभियान नहीं संस्कार होगा, जिसकी हर माह रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी कि किस स्कूल ने पूरी जिम्मेदारी के साथ इसे आगे बढ़ाया। गुल्लक की पूरी जिम्मेदारी विद्यार्थियों पर रहेगी। स्कूल प्रबंधन समय-समय पर गुल्लक से एकत्र होने वाली राशि को खर्च करने पर अपनी राय देगा।                                                                           db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.