.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 4 April 2017

प्रोत्साहन : सरकारी शिक्षकों कर्मचारियों ने की पहल गांव में स्कूल में 4 से 107 हुई बच्चों की संख्या

** सरकारी शिक्षकों ने अपने बच्चों के दाखिला करवाकर किया प्रवेश उत्सव का शुभारंभ
नारनौल : गांव इकबालपुर नंगली में रविवार को स्कूल जागृति मंच के तत्वाधान में विशेष प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर ग्रामीणों के साथ ही आसपास के गांवों के सरकारी शिक्षकों ने अपने बच्चों सहित 4 बच्चों वाले इस स्कूल में 107 बच्चों का दाखिला करवाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश लावनिया ने इसके लिए ग्रामीणों जागृति मंच को बधाई दी। 

इस मौके पर सरकारी कर्मचारियों सहित तमाम लोगों ने स्कूल के विकास के लिए अपने निजी कोष से विद्यालय को आर्थिक मदद प्रदान की। जिससे स्कूल अपग्रेड हो सके और बच्चों को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें।

अन्य विभागों में सरकारी नौकरी में लगे अभिभावकों ने भी कराए दाखिले 
जानकारीके अनुसार अन्य सरकारी विभागों में कार्यरत अभिभावकों ने भी अपने बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूल में कराया। हरियाणा पुलिस के कर्मचारी सुरेन्द्र कुमार, कुलदीप सिंह, दिल्ली पुलिस के कर्मचारी सुशील कुमार, विनोद, भीम सिंह, एयरफोर्स से अनूप, विनोद एवं राजस्थान पुलिस से विकास कुमार ने अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाकर इस मुहिम को सार्थक किया।
9 बच्चों का प्रवेश दिलाकर की अभियान की शुरुआत
नोडलअधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि आसपास के गांवों के छह सरकारी अध्यापकों ने अपने 9 बच्चों को विद्यालय में प्रवेश दिलवाकर अभियान की शुरुआत की। सबसे पहले अध्यापक राजकुमार जांगड़ा, विज्ञान अध्यापक जितेंद्र, प्रमोद कुमार, जेबीटी शिक्षक विक्रम, कृष्ण कुमार एवं पीटीआई अनूप कुमार ने अपने बच्चों को गांव नंगली के प्राथमिक स्कूल में दाखिल करवाया। इन बच्चों ने जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश लावनिया बीईओ सुनील कुमार ने स्वागत किया। इसके बाद गांव के अन्य सरकारी 12 कर्मचारियों ने इस पहल को जारी रखते हुए 16 बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाया।
डीईओ बोले; पूरी तन्मयता से पढ़ाएं, ताकि अभिभावकों की उम्मीदों पर उतरें खरा
डीईओ मुकेश लावनिया ने कहा कि गांव नंगली ने प्राथमिक स्कूल में 107 बच्चों का दाखिला करवा शिक्षा विभाग को नायाब तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि शिक्षक बच्चों को पूरी तन्मयता से पढ़ाएं, ताकि वे उनके अभिभावकों के अरमानों पर खरा उतर सकें। जिला शिक्षा विभाग ऐसे स्कूलों पर विशेष निगरानी रखेगा ताकि वो अपनी लय में बने रहें। बीईओ सुनील यादव ने कहा कि स्कूल चलाने के लिए समर्पण और मेहनत की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह प्रति सप्ताह इस स्कूल का दौरा करेंगे, ताकि लोगों की भावनाओं को बरकरार रखा जा सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे खनन अधिकारी वासुदेव यादव ने कहा कि गांव से हर संभव मदद स्कूल को मिलती रहेगी। उन्होंने कहा कि स्कूल को अपग्रेड करवाने का प्रयास भी किया जाएगा। प्रवेश उत्सव के नोडल अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। की। इस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में खंड शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त यादव और संजय शर्मा उपस्थित थे। वासुदेव यादव मंच संचालन राजकुमार जांगिड़ ने किया।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.