.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 27 December 2018

14 हजार गेस्ट टीचर फिर से आंदोलन की राह पर




पानीपत : पिछले करीब 13 सालों से हरियाणा के सरकारी स्कूलों में अपनी सेवाएं दे रहे प्रदेश के करीब 14 हजार गेस्ट टीचर एक बार फिर से आंदोलन की राह पर चल पड़े हैं। गेस्ट टीचर प्रदेशभर में नियमित करने की मांग को लेकर सभी 90 विधायकों को अपने ज्ञापन सौंप रहे हैं ताकि विधानसभा में विधायकों द्वारा उन्हें नियमित करने का मुद्दा उठाया जा सके। इसी को लेकर बुधवार को गेस्ट टीचरों ने पानीपत में शहरी विधायक रोहिता रेवड़ी के कार्यालय सचिव मुनीष अरोड़ा व समालखा रविंद्र मच्छरौली प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपे, जबकि ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा को मंगलवार को ज्ञापन सौंपा गया।

गेस्ट टीचरों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने जल्द ही उनको नियमित नहीं किया तो वो आंदोलन को और तेज करने पर मजबूर होंगे। महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष सुनीता देशवाल ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के कई बड़े नेताओं ने गेस्ट टीचरों से नियमित करने का वादा किया था लेकिन करीब 4 साल बीत जाने के बावजूद भी गेस्ट टीचरों को नियमित करना तो दूर समान काम समान वेतन तक नहीं दिया गया है, जिसको लेकर सभी गेस्ट टीचरों में भारी रोष बना हुआ है। ब्लॉक प्रधान राजेश शास्त्री ने बताया 28 दिसंबर के विधानसभा सत्र को लेकर प्रदेश के 14 हजार गेस्ट टीचर सभी 90 विधायकों को ज्ञापन सौंपकर नियमित करने की मांग कर रहे हैं।
इस अवसर पर सत्येन्द्र गुलिया, बलकार बबैल, रविन्द्र सैनी, दारा सिंह, रामकरण, सुनील राठी, कुलदीप देशवाल आदि अतिथि अध्यापक मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.