.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 4 December 2018

महम खंड के शिक्षक नहीं गए स्कूलों में, बीईओ के आॅफिस में लगाई हाजिरी

** महम में टीचरों पर हमले के विरोध में अध्यापकों ने जताया रोष
** 8वीं के छात्र को थप्पड़ मारने पर ग्रामीणों ने स्कूल में घुसकर की थी अध्यापकों की पिटाई
महम : महम के गांव किशनगढ़ के सरकारी स्कूल में टीचरों पर हुए हमले के विरोध में खंड के अधिकतर स्कूलों के अध्यापकों ने स्कूलों में पढ़ाई नहीं कराई। खंड के करीब 30 स्कूलों के अध्यापकों ने सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद अपनी कक्षाएं नहीं ली। किशनगढ़ के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय और मिडल स्कूल में सुबह से ही कोई अध्यापक शिक्षण कार्य के लिए नहीं पहुंचा। 

अध्यापक किशनगढ़ स्कूल मारपीट मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और अध्यापकों के लिए स्कूलों में पुख्ता सुरक्षा प्रबंधों की मांग कर रहे हैं। बाद में डीएसपी सज्जन कुमार व थाना प्रभारी रमेश कुमार ने शिक्षकों और हसला पदाधिकारियों के साथ महम के बीईओ ऑफिस में मीटिंग की। हसला ने इसमें स्कूल में सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाने तथा मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक स्कूल बंद रखने का फैसला लिया। मंगलवार को भी महम खंड के सभी स्कूलों में अध्यापक शिक्षण कार्य नहीं करेंगे और बीईओ ऑफिस में ही हाजिरी लगाएंगे। हसला के प्रदेशाध्यक्ष दयानंद दलाल ने कहा कि अगर मंगलवार तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो बुधवार को लघु सचिवालय मे धरना प्रदर्शन किया जाएगा तथा पूरे प्रदेश में शैक्षणिक कार्य बंद कर दिए जाएंगे। 
ये था मामला : 1 दिसंबर को किशनगढ़ के सरकारी स्कूल में प्रार्थना सभा से पहले कुछ ग्रामीणों ने टीचरों पर हमला कर दिया था। इसमें कई नाबालिग छात्र भी शामिल थे। हमले में तीन टीचरों को काफी चोट आई थी। मामला एक दिन पहले आठवीं कक्षा के एक छात्र काे थप्पड़ मारने के विवाद से जुड़ा था। इसके बाद पुलिस ने मामले में दो महिलाओं समेत 18 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। मामले में दो महिलाओं समेत 7 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 
जल्द गिरफ्तार होंगे सभी आरोपी : डीएसपी 
डीएसपी सज्जन कुमार ने कहा कि हमले के सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। अभी तक सात आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनमें दो नाबालिग भी शामिल हैं। जब तक शिक्षकों को सुरक्षा की जरूरत हैं स्कूल के बाहर पीसीआर तैनात रहेगी। इसके अलावा विद्यार्थियों की काउंसलिंग करवाने के लिए स्कूलों में सेमिनार लगाए जाएंगे। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.