.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 5 December 2018

आज हमलावर न पकड़े तो कल से पढ़ाना बंद


रोहतक : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय किशनगढ़ महम में स्कूल स्टाफ से हुई मारपीट के विरोध में हसला और राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा ने मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को दोनों का संयुक्त प्रतिनिधिमंडल जिला शिक्षा अधिकारी से मिला और चेतावनी दी कि यदि कल 12 बजे तक सभी हमलावरों को गिरफ्तार करके उचित धाराएं नहीं लगाई तो एसडीएम आफिस महम पर धरना देंगे और प्रदेश के सभी स्कूलों में शिक्षण कार्य ठप कर देंगे।
गत दिनों किशनगढ़ स्कूल में हुई मारपीट की घटना के विरोध में हसला प्रधान दयानन्द दलाल और राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा के राज्य प्रधान तरूण सुहाग के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल डीसी और एसपी से मिलने गया, लेकिन दोनों ही अधिकारी उन्हें नहीं मिले। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल ने जिला शिक्षा अधिकारी रोहतक के माध्यम से ज्ञापन दिया। दोनों यूनियनों ने संयुक्त बयान में बताया कि अध्यापकों से मारपीट की घटना समाज को शर्मसार करने वाली है और प्रशासन सोया हुआ है। इससे पूरे प्रदेश के शिक्षकों में गहरा रोष है। प्रतिनिधिमंडल में हसला जिला प्रधान बलजीत सहारण, आरपीएसएस जिला प्रधान रामराज कादयान, जिला कोषाध्यक्ष विजय हुड्डा, गुडगांव जिला प्रधान दुष्यंत ठाकरान, रामअवतार, प्रमोद राणा, यागेन्द्र, रामचन्द्र, राजेश देशवाल, ओमप्रकाश खत्री, राकेश दलाल, वीरेन्द्र, अरविन्द्र, श्री भगवान कादयान, यशपाल, प्रदीप कुमार प्रवक्ता आर पी एस एस आदि उपस्थित रहे।
कमजोर धाराएं लगाने का आरोप 
संगठनों ने जांच अधिकारी की भूमिका पर सवाल उठाये है। संगठनों के संज्ञान में यह बात आई है कि जांच अधिकारी हमलावरों का रिश्तेदार है और वह पक्षपात रवैया अपना रहा है, जिससे निष्पक्ष जांच नहीं हो रही है। हमलावरों को बचाने के लिए कमजोर धाराएं लगाई जा रही हैं। दयानंद दलाल ने कहा कि मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी जाए और जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.