.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 14 April 2013

कर्मचारी 21 को करेंगे आंदोलन की घोषणा


प्रदेश के कर्मचारी 21 अप्रैल को लंबित मांगों को लेकर निर्णायक आंदोलन की घोषणा करने जा रहे हैं। इसको लेकर 19 से कैथल में राज्य स्तरीय आंदोलन का आगाज हो रहा है। इधर, राज्य के लिपिक संघ के प्रदेशाध्यक्ष संदीप चौधरी के अनुसार 16 को चंडीगढ़ में सचिवालय का घेराव करेंगे। 
सर्वकर्मचारी संघ प्रधान धर्मबीर फौगाट, महासचिव सुभाष लांबा, वरिष्ठ उपप्रधान सरबत सिंह पूनिया, मुख्य संगठनकर्ता वीरेंद्र डंगवाल, उप महासचिव जीवन सिंह व वित्त सचिव सीएन भारती ने इस बारे में एक संयुक्त बयान जारी किया है। बयान में कहा है कि जनसेवा के सरकारी विभागों में लागू की जा रही पीपीपी की नीतियां, अनियमित कर्मचारियों व शिक्षकों की सेवाएं नियमित न करने, राज्य कर्मचारियों को केन्द्र के समान वेतनमान व भत्ते न देने, लिपिक वर्ग के कर्मचारियों व पुलिस कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन न देने से गुस्साए सर्वकर्मचारी संघ ने सरकार के खिलाफ कर्मचारियों की व्यापक एकता के साथ निर्णायक आंदोलन छेडऩे का निर्णय लिया है। 13वें राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन के समापन अवसर पर 21 अप्रैल को की जाएगी।
संघ ने 18 नवम्बर, 2012 से राज्य के वित्त मंत्री के कुरुक्षेत्र स्थित आवास के समक्ष लिपिक वर्ग के कर्मचारियों के चल रहे अनिश्चितकालीन आंदोलन के बावजूद पंजाब के समान वेतनमान न देने की कड़ी भत्र्सना करते हुए हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन के 16 अप्रैल के सचिवालय कूच का पुरजोर समर्थन करने का ऐलान किया है। लिपिक संघ के संदीप ने कहा कि पंजाब के समान वेतन की मांग पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा।                      ..DB

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.