.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 15 April 2013

नौ साल से वरिष्ठता सूची का इंतजार कर रहे प्रिंसिपल


जींद: प्रदेश के प्रिंसिपल नौ साल से अपनी वरिष्ठता सूची का इंतजार कर रहे हैं। शिक्षा विभाग ने भी कई बार वरिष्ठता सूची के लिए प्रिंसिपल के फार्म भी भरवाए, लेकिन उसके बाद भी आज तक कोई वरिष्ठता सूची जारी नहीं की गई। इस कारण प्रिंसिपल की बीईईओ के पद पर होने वाली पदोन्नतियां रुकी हुई है और बीईईओ के पद खाली पड़े हुए हैं।
प्रदेश में वर्ष 2004 के बाद आज तक प्रिंसिपल की वरिष्ठता सूची जारी नहीं हुई, जिससे प्रदेश के प्रिंसिपलों में रोष है। पिछले नौ सालों से प्रदेश भर के प्रिंसिपल वरिष्ठता सूची जारी करने की मांग शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन उनकी मांग पर आज तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है। इस कारण तब से लेकर अब तक प्रदेश भर के प्रिंसिपल अपनी पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं। प्रदेश में बीईईओ के 119 पद हैं, जिसमें से कई पद फिलहाल खाली पड़े हुए हैं। यदि प्रिंसिपल की वरिष्ठता सूची जारी होती है और उनकी पदोन्नति की जाती है तो यह पद भर सकते हैं। शिक्षा विभाग ने तीन साल वरिष्ठता सूची के फार्म प्रदेशभर के प्रिंसिपल से भरवा चुका है, उसके बाद भी अब तक वरिष्ठता सूची जारी नहीं हो सकी है। डेढ़ साल पहले के अलावा दो माह पहले भी वरिष्ठता सूची को लेकर प्रदेश भर के प्रिंसिपल से फार्म भराए गए थे, लेकिन अब तक वरिष्ठता सूची विभाग ने जारी नहीं की है। यदि वरिष्ठता सूची जारी होती है, तो संबंधित प्रिंसिपल की पदोन्नति तो होगी, साथ ही उन्हें यह भी पता चलेगा कि फिलहाल उनकी वरिष्ठता कितनी है।
प्रिंसिपल एसोसिएशन के पूर्व जिलाध्यक्ष रमेशचंद्र मलिक ने बताया कि विभाग बार-बार वरिष्ठता सूची के फार्म भरवा रहा है, लेकिन अब तक वरिष्ठता सूची जारी नहीं है।         ..DJ       

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.