.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 6 April 2013

मूल्यांकन पर जताया विरोध



कैथल : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ बैठक शुक्रवार को संगठन के जिला कार्यालय राज्य प्रधान वजीर सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक का अहम मुददा बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन कार्य का था। 
बोर्ड द्वारा यह मूल्यांकन कार्य फसली अवकाश 9 -18 अप्रैल के दौरान करवाने का आदेश दिया गया है। इस पर अध्यापक संघ ने ऐतराज जताया है। राज्य संगठन सचिव बलबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड द्वारा ऐसा निर्णय सिर्फ अध्यापकों को परेशान करने के लिए किया गया है जबकि बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं 25 मार्च एवं 12वंी की परीक्षाएं 31 मार्च तक संपन्न हो गई थी। मूल्यांकन कार्य के लिए फसली अवकाश से पहले पर्याप्त समय था, लेकिन जानबूझ कर ऐसा किया गया। महासचिव सीएन भारती ने कहा कि पिछली बार भी ऐसा किया गया था जिस कारण अध्यापकों ने विरोध किया और बोर्ड ने अपना निर्णय बदलना पड़ा। अध्यापक नेताओं ने बोर्ड द्वारा घोषित मानदेय को बढ़ाने की मांग की। बैठक में फैसला लिया गया कि यदि बोर्ड ने अपना फैसला नहीं बदला तो मूल्यांकन कार्य का विरोध होगा। अगर सरकार यह फसली अवकाश ग्रीष्म अवकाश में समायोजित कर दे तो अध्यापक संघ को मूल्यांकन कार्य करने में कोई एतराज नहीं होगा। 
इस अवसर पर राज्य के वरिष्ठ उप प्रधान गजे सिंह, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र बाटू,सुरजीत सैणी, महीपाल चमरोड़ी, जगतार सिंह, सुमित्र देवी, सतबीर गोयत, बुटा सिंह, रामपाल, कृष्ण कुमार, कंवरजीत, शमशेर, हुकूमत, हीरासिंह आदि उपस्थित थे।                 ..DJ

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.