.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 4 April 2013

30 से मांगे जाएंगे एच टेट के लिए आवेदन


एक और दो जून को होने वाली हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एच टेट) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 अप्रैल से शुरू होगी। बोर्ड अधिकारियों ने एच टेट का शेड्यूल तैयार कर लिया है। इसे जल्द बोर्ड सचिव व चेयरमैन के सामने मंजूरी के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। 
मंगलवार को बोर्ड कार्यालय में अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें एच टेट शेड्यूल से संबंधित प्रस्ताव रखा गया। इस प्रस्ताव के मुताबिक 30 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आवेदनकर्ता 15 दिनों तक आवेदन कर सकेंगे। बैठक में तीन दिन आवेदनकर्ताओं की समस्याओं से समाधान के लिए निर्धारित किए गए। इन समय सीमा में आवेदनकर्ता आवेदन में हुई गड़बडिय़ों को ठीक करा सकेंगे। इसके अलावा आवेदनकर्ताओं को वेबसाइट से अनुक्रमांक डाउनलोड करने के लिए दस दिन का समय दिया जाएगा। इस बार परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन मांगे जाएंगे और अनुक्रमांक भी डाक के माध्यम से न भेजकर ऑनलाइन ही अपलोड किए जाएंगे। 
"परीक्षा के शेड्यूल के बारे में यह प्रस्ताव मीटिंग में रखा गया है। अभी इसे सचिव व चेयरमैन के सामने मंजूरी के लिए रखा जाएगा। उनकी मंजूरी के बाद ही इसे फाइनल किया जाएगा।" -महेंद्र सिंह, संयुक्त सचिव, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड                                                                                               ..DB

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.