.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 8 August 2013

शिक्षकों ने लगाया वादाखिलाफी का आरोप

** सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम
रेवाड़ी : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए सरकार को अपनी मांगों को पूरा करने के लिए 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया है। कहा है कि अगर 15 दिनों में सरकार ने बैठक में मानी गई शर्तों को लागू नहीं किया तो शिक्षक आंदोलन करेंगे। 
बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में संघ के प्रांतीय वरिष्ठ उपप्रधान महाबीर सिंह ने कहा कि 2 अगस्त को विभिन्न मांगों को लेकर चंडीगढ़ में सैकड़ों अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री कार्यालय का घेराव किया। शिक्षकों के गुस्से को देखते हुए 5 अगस्त को चंडीगढ़ में शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल व शिक्षा के उच्च अधिकारियों की संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में यह तय हुआ कि प्राइमरी स्तर पर 30 विद्यार्थियों पर एक शिक्षक व हेड टीचर का पद अलग से होगा। इसके अलावा कक्षा छठीं से 12 वीं तक 45 विद्यार्थियों पर एक शिक्षक नियुक्त होगा। यह नियम 31 जुलाई 2013 की संख्या के आधार पर लागू होना चाहिए। शिक्षक नेता ने कहा कि इस आश्वासन के बाद शिक्षकों ने अपना प्रदर्शन स्थगित कर दिया। बुधवार को जब जेबीटी की शिक्षा कार्यालय में काउंसलिंग हुई तो शिक्षा अधिकारियों ने 31 मई 2013 की संख्या के आधार पर शिक्षकों का रेशनेलाइजेशन करना शुरू कर दिया। इस पर शिक्षकों ने बहिष्कार कर दिया। महाबीर यादव ने बताया कि इस बारे में अधिकारियों को शिक्षा मंत्री के साथ हुई बैठक के बारे में बताया गया कि तो उन्होंने इस बारे में कोई लिखित में सूचना नहीं आने की बात कहीं। 
अध्यापक नेता ने कहा कि यह सरासर वादाखिलाफी है। इसके लिए हमने सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है कि वह बैठक में मानी गई शर्तों को लिखित में लागू नहीं करवाए नहीं तो शिक्षक प्रदेश स्तर पर एक बार फिर धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर हो जाएंगे। इस मौके पर जिला प्रधान नवरतन सिंह, भरत सिंह, अशोक कुमार उपस्थित रहे।..DB

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.