.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 15 August 2013

अतिथि अध्यापक मानसिक रूप से प्रताड़िना झेलने पर मजबूर : जयभगवान जांगू


रोहतक : अतिथि अध्यापक मानसिक प्रताड़ना के साथ स्कूलों में बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं, लेकिन सरकार को जरा भी तरस नहीं आ रहा है। अगर सरकार ने शीघ्र ही कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया तो अतिथि अध्यापक प्रदेश में अपने परिवार के सदस्यों के साथ आंदोलन तेज कर देंगे। यह बात अतिथि अध्यापक संघ सिरसा के जिला अध्यक्ष जयभगवान जांगू ने कही। वे सेक्टर-छह स्थित राजीव गांधी स्टेडियम के समीप अनशन स्थल पर संबोधित कर रहे थे।
जयभगवान ने कहा कि अब अतिथि अध्यापक किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेंगे। आठ वर्षो से नौकरी कर रहे है, लेकिन अभी तक रोजगार स्थाई नहीं दिख रहा है। यहीं, कारण है कि अतिथि अध्यापकों का भविष्य अंधकार में दिख रहा है। रानियां ब्लाक के प्रधान राधा कृष्ण ने कहा कि जिन बच्चों को स्कूलों में पढ़ाया था, वो अब जेबीटी और बीएड करके उनके साथ लाइन में खड़े हैं। पढ़ाए हुए विद्यार्थी उनसे पूछते हैं कि अभी तक अतिथि अध्यापक ही हैं। ऐसे में खुद ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके दिल में क्या बीत रही है। डबवाली ब्लाक के प्रधान विशाल बिश्नोई ने कहा कि अतिथि अध्यापक सुनसान क्षेत्र में खुले आसमान तले अनशन पर बैठे हैं, लेकिन जिला प्रशासन की तरफ से कोई सुरक्षा के इंतजाम नहीं कर रहा है। सिरसा जिला की महिला अध्यक्ष सीमा गोदारा ने कहा कि जब तक सरकार अतिथि अध्यापकों को पक्का नहीं करती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इस अवसर पर हरदीप गिल, हरमीत सिंह चीमा, प्रहलाद सिंह, ज्योति प्रकाश, चरणजीत, कश्मीर लाल, संदीप, जगदीश मौजूद थे।
18 को सांसद को देंगे ज्ञापन
अतिथि अध्यापक संघ रोहतक के जिला प्रधान जयभगवान राठी ने कहा कि 17 अगस्त को रोहतक व झज्जर के अतिथि अध्यापक सामूहिक रूप से अनशन पर बैठेंगे। 18 अगस्त को रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुडडा को ज्ञापन दिया जाएगा। इस संबंध में सीएम कैंप आफिस को लिखित में अवगत करा दिया है।  ...dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.