.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 30 August 2013

मिडिल स्कूल मुख्याध्यापकों को जल्द मिलेगी डीडीओ पावर

कैथल : हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन के जिला प्रधान दलबीर राठी ने बताया कि मिडिल स्कूल मुख्याध्यापकों को जल्द ही डीडीओ पावर मिलने वाली है। 26 अगस्त को एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल वित्त विभाग, खजाना विभाग व शिक्षा विभाग के अधिकारियोंके साथ हुई बातचीत में यह निर्णय हुआ है।
एसोसिएशन के प्रयासों से ही विभाग ने मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों के 5548 पदों को पदोन्नति से भरा गया है। अब ऐसा ही हाई स्कूल हैड मास्टर की पदोन्नति प्रक्रिया के द्वारा सम्भव होगा, क्योंकि काफ ी वर्षो से मास्टरों को पदोन्नति का इन्तजार था। हाई स्कूल हैडमास्टर पदोन्नति के मामले में किसी ने भी रूकावट डालने व कोर्ट जाने की धमकी दी तो ऐसोसिएशन उसका जवाब उसकी ही भाषा में देने को तैयार रहेगी। 
मास्टर वर्ग की हितों को सर्वोपरी रखते हुए एसोसिएशन शिक्षा के ढाचे में सुधार लाने में अपना पूरा योगदान देगी। मौलिक स्कूल हैडमास्टर, मास्टर, सीएंडवी अध्यापकों से शतप्रतिशत पदोन्नति हाई स्कूल हैडमास्टर पर जल्द करवाना एसोसिएशन का मुख्य उददेश्य है। 
प्रदेश सचिव जगदीश ढुल ने बताया कि मिड डे मील और भवन निर्माण आदि गैर-शैक्षणिक कार्य अध्यापकों से न करवाये जाये। तमिलनाडु राज्य की तर्ज पर मिड डे मील व्यवस्था लागू की जाये। डाक आदि कार्यो को करने के लिए प्रशासकीय विंग में सभी पदों को भरा जाये और अध्यापकों से केवल शिक्षण कार्य ही करवाया जाए। एसोसिएशन की जिला कार्यकारणी का चुनाव 1 सितंबर को 10 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैथल में प्रदेशाध्यक्ष रमेश मलिक व मुख्य संरक्षक सतपाल बूरा द्वारा सम्पन्न करवाया जायेगा।  इस अवसर पर सतबीर मोर, गुलाब नैन, कपूर सिंह, सतीश, हवा सिंह आदि व्यक्ति प्रमुख रहे।   ...dj at6:45pm

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.