.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 26 August 2013

अब पात्र अध्यापक भी करेंगे आमरण अनशन

**21 सितंबर तक अल्टीमेटम
रोहतक : शिक्षा विभाग में खाली पदों पर शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर रोहतक मंडल के चारों जिलों के पात्र अध्यापक रविवार को शहर की छोटूराम धर्मशाला में इकट्ठे हुए। इस दौरान पात्र अध्यापकों ने सरकार को 21 सितंबर तक मांगें पूरी किए जाने का अल्टीमेटम दिया। उनका कहना है कि यदि मांगें उक्त अवधि में नहीं मानी जाती है तो वे 22 सितंबर से आमरण अनशन करेंगे। छोटूराम धर्मशाला में बैठक के बाद पात्र अध्यापकों ने छोटूराम पार्क से लघु सचिवालय तक नारेबाजी करते हुए रोष मार्च निकाला और एडीसी आरसी बिधान को कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। 
पात्र अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने बताया कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम लागू होने के बाद अध्यापकों व प्राध्यापकों को करीब 50 हजार पद सृजित हुए हैं। सरकार पीजीटी में चयनित उम्मीदवारों को शीघ्र नियुक्त करवाएं। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम अहलावत ने बताया कि 1 सितंबर को गुडग़ांव में मंडलस्तरीय प्रदर्शन किया जाएगा। 
महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष अर्चना सुहासिनी ने कहा कि सरकार शिक्षकों की शीघ्र भर्ती करें। बेरोजगारों के साथ हो रहे खिलवाड़ पर रोक लगाई जाए। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला प्रधान रोहतक प्रेम अहलावत ने बताया कि 1 सितंबर को गुडग़ांव में मंडलस्तरीय प्रदर्शन किया जाएगा।
ये हैं मुख्य मांगें 
- टीजीटी के खाली पड़े 11 हजार पदों पर भर्ती का शीघ्र विज्ञापन जारी किया जाए। 
- उच्च न्यायालय के फैसले के अनुसार पीजीटी के 14 हजार 216 तथा पीआरटी के 9 हजार 870 पदों पर शीघ्र नियुक्ति हो। 
- आरटीई एक्ट के तहत शिक्षक-छात्र अनुपात 1/30 किया जाए। 
- कॉलेज कैडर प्राध्यापकों के रिक्त पदों पर विज्ञापन जारी हो। 
आगे क्या  : 
अब पात्र अध्यापक 1 सितंबर को गुडग़ांव मंडल में प्रदर्शन करके सीएम और शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देंगे। 8 सितंबर को पंचकूला में शिक्षा सदन के घेराव का कार्यक्रम है। इसके बाद मांगें पूरी न होने पर 22 सितंबर से आमरण अनशन शुरू किया जाएगा। इसके लिए आमरण अनशन पर बैठने वालों की संख्या भी जल्द ही निर्धारित की जाएगी। ...db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.