.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 13 August 2013

कुरुक्षेत्र के अतिथि अध्यापक अनशन पर, आज सिरसा की बारी


रोहतक : एक कलम से पक्का करने की मांग को लेकर सेक्टर छह के हुडा ग्राउंड में अतिथि अध्यापकों के महापड़ाव की कड़ी में करनाल के शिक्षकों का अनशन शाम 5 बजे समाप्त हुआ। वहीं, द्वितीय चरण में कुरुक्षेत्र के अतिथि अध्यापक अनशन पर बैठे। मंगलवार की शाम कुरुक्षेत्र के शिक्षकों का चरण पूरा होते ही सिरसा जिले के अध्यापक अनशन पर बैठेंगे। 
सोमवार को करनाल के अनशनकारियों का नेतृत्व करते हुए अध्यक्ष कृष्ण बड़थल ने कहा कि जब तक सरकार अतिथि अध्यापकों को पक्का नहीं करती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि रविवार को प्रदेश भर के हजारों अतिथि अध्यापकों ने सीएम सिटी में विशाल रैली कर सरकार को चेता दिया है कि अगर शीघ्र कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया तो फिर उन्हें भारी खमियाजा भुगतना पड़ सकता है। इस अवसर पर राजेश खत्री, बलवान, सुनील, धर्मबीर कौशिक, नरेंद्र संधु, किरण पाल राणा, सुभाष ग्रोवर, जितेंद्र भारद्वाज, महेश, अशोक कुमार, सुखविंद्र, नानक, सचिन, रमणीक शर्मा, नवीन शर्मा, सुदेश पाल, विनोद, रिंपल, हरविंद्र, पूजा कश्यप, चंद्रावती, कोमल मौजूद रहे। 
पहले दिन इन 16 शिक्षकों ने किया अनशन 
अतिथि अध्यापकों के क्रमिक अनशन के पहले दिन करनाल जिले के सभी ब्लॉकों के प्रधान कृष्ण, धर्मबीर कौशिक, बलवान इंद्री, नरेंद्र संधु, सुनील, किरण पाल राणा, सुभाष ग्रोवर, राजेश खत्री, रमणीक शर्मा, राकेश, विनोद, इंदू, मंजीत, राजेश राठी, प्रेम राज और विनोद ने अनशन दिया।
सांप निकलने से सो न सके शिक्षक, सुरक्षित स्थान की मांग
इधर, देर रात 11:30 बजे अनशन स्थल पर सांप के निकलने से अतिथि अध्यापकों के बीच भगदड़ मच गई। इस दौरान जैसे ही दो शिक्षकों की जान खतरे में आई, अध्यापकों ने हिम्मत जुटाते हुए सांप पर काबू पाया। इसके बाद, अनशनकारी पूरी रात सो नहीं सके और उन्हें जाग कर रात काटनी पड़ी। वहीं, अतिथि अध्यापकों ने प्रशासन से सुरक्षित स्थान देने की मांग की। 



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.