.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 30 August 2013

अध्यापक बनेंगे मुख्याध्यापक

बल्लभगढ़ : सरकारी विद्यालय में कार्यरत अध्यापकों को वरीयता सूची के आधार पर पदोन्नत कर मुख्याध्यापक बनाया जाएगा। शिक्षा निदेशालय ने जिला शिक्षा अधिकारी से उच्च विद्यालय के अध्यापकों की पदोन्नति के लिए वरीयता अनुसार पूरी रिपोर्ट मांगी हैं। जिला शिक्षा विभाग की ओर से सभी स्कूलों में इस बाबत सूचना भेजी जा चुकी है। 
विभाग ने कुछ दिन पूर्व राजकीय माध्यमिक विद्यालय के अध्यापकों की मुख्याध्यापक के पद पर पदोन्नति की रिपोर्ट भेजी थी। राजकीय माध्यमिक विद्यालय के मुख्याध्यापक भी निदेशालय को उच्च विद्यालय में बतौर मुख्याध्यापक सेवा देने को अपनी रिपोर्ट भेज सकते हैं। इस आधार पर निदेशालय की ओर से अध्यापकों को मुख्याध्यापक पद पर नियुक्त कर दिया गया है। 
आज जमा करानी होगी रिपोर्ट
शिक्षा निदेशालय से मिले आदेश के अनुसार अध्यापक(एसएस मास्टर, विज्ञान, गणित )वर्ग में 3541से 5800 तक की वरीयता सूची में शामिल होने चाहिए। बीए बीएड हिंदी अध्यापक एक नवंबर 1986 के नियमित होने चाहिए। बीए बीएड पंजाबी अध्यापक 30 सितंबर 1988 के नियमित होने चाहिए। इनके साथ जो अध्यापक पदोन्नति होकर प्राध्यापक बन गए हैं और कंफर्म नहीं हुए हैं। ऐसे सभी अध्यापक व प्राध्यापक तथा वरीयता सूची में आने वाले राजकीय माध्यमिक विद्यालय के मुख्याध्यापक भी उच्च विद्यालय के मुख्याध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए अपनी योग्यता प्रमाण-पत्रों के साथ जमा करा सकते हैं। पूरी रिपोर्ट के साथ फाइल शनिवार तक जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में जमा करा सकते हैं।--अनीता शर्मा, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी बल्लभगढ़।  ...dj 8:09pm

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.