.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 28 February 2014

20 हजार से अधिक कर्मचारी हो सकते हैं पक्के

चंडीगढ़ : हरियाणा में 20 हजार से कच्चे कर्मचारियों के पक्का होने का रास्ता साफ हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कर्मचारियों की तालमेल कमेटी के बीच गत दिवस हुई वार्ता में 28 फरवरी, 2014 तक तीन साल की सेवा पूरी कर चुके तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को नियमित करने का फैसला लिया गया है।
खास बात यह है कि सरकार द्वारा 3 वर्ष की सेवा वाले कर्मचारियों को पक्का करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा लागू की गई नीति को प्रदेश में लागू किया जाएगा।
इतना ही नहीं, प्रदेश सरकार की ओर से अप्रैल 2011 में बनाई गई कच्चे कर्मचारियों को नियमित करने की नीति भी लागू रहेगी। इसके अलावा पूर्व की सरकारों के समय में 1999 और 2003 में बनाई गई नीतियों को भी सरकार ने बहाल करने की मंजूरी दे दी है। यानी कि अब प्रदेश के विभिन्न विभागों, बोर्ड एवं निगमों तथा स्कूलों में कार्यरत चतुर्थ व तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों को इन चारों नीतियों के तहत नियमित किया जाएगा।
एक अनुमान के अनुसार 20 हजार से अधिक कर्मचारी इन चारों नीतियों के तहत पक्के हो सकेंगे।
अब क्या होगा
सरकार की ओर से बैठक में लिए गए फैसले की अधिसूचना जारी की जाएगी। कच्चे कर्मचारियों को नियमित करने के साथ-साथ उनकी जो दूसरी मांगें स्वीकृत की गई हैं, उनके लिए विभागीय पत्र जारी होंगे। कर्मचारियों की तालमेल कमेटी ने अब सरकार पर यह दबाव बनाना शुरू कर दिया है कि लोकसभा चुनावों के लिए आचार संहिता लगने से पहले अधिसूचना जारी की जाए।    

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.