.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 22 February 2014

पदोन्नति कोटा 50 प्रतिशत हो : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ

** अध्यापकों ने प्रदर्शन कर उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन
कैथल: हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने नए पदोन्नति नियमों के विरोध और अनुबंधित अध्यापकों के आंदोलन के समर्थन में जिला प्रधान कंवरजीत की अध्यक्षता में सचिवालय पर प्रदर्शन करते उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। प्रदर्शनकारी अध्यापकों को संबोधित करते संघ के राज्य लेखा परीक्षक जयप्रकाश शास्त्री और जिला प्रेस सचिव बसाऊ राम ने कहा कि नए पदोन्नति नियमों से हजारों मास्टर और सीएंडवी अध्यापक आवेदन ही नहीं कर पाएंगे। 
उन्होंने बताया कि सरकार ने मनमाने तरीके से सेवा नियमों में संशोधन कर दिया है, जिसके अनुसार केवल वही अध्यापक आवेदन कर सकता है जो संबंधित विषय में स्नातकोत्तर हैं और बीएड उत्तीर्ण हैं। अनुबंधित अध्यापक संघ के जिला प्रधान रमेश गुलियाना ने कहा कि दिल्ली में जंतर-मंतर पर जारी अनुबंधित अध्यापकों के आन्दोलन का भी हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ समर्थन करता है। 
यदि 26 फरवरी को तालमेल कमेटी के साथ होने वाली बैठक में सरकार अनुबंधित अध्यापकों को नियमित नहीं करती तो हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ भी अनुबंधित अध्यापकों के समर्थन में उनके साथ मिलकर आंदोलन छेड़ेगा। जिला सचिव सतबीर गोयत ने कहा कि पदोन्नति कोटा पहले की भांति 50 प्रतिशत रखा जाए। प्रदर्शन को भुपेन्द्र सिंह, गुलाब सिंह, बलजीत गोपेरा कृष्ण कौशिक, रामपाल शर्मा, बूटा सिंह, विजेन्द्र मोर, महाबीर ने भी संबोेधित किया।                                        au
जींद : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के आह्वान पर अध्यापकों ने प्रदर्शन कर जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा। अध्यापक संघ लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन चलाए हुए हैं। 
वर्तमान में विद्यालयों में रिक्त पड़े पीजीटी अध्यापकों के पदों पर पदोन्नति में नए सेवा नियम थोपे जा रहे हैं, जिसके चलते अध्यापकों में बेचैनी है। सरकार द्वारा पदोन्नति में विषय की शर्त थोप कर अनेक अध्यापकों के पदोन्नति के रास्ते रोक दिए। 
अनुबंधित अध्यापकों को सरकार नौ वर्ष का सेवाकाल पूरा होने के बाद भी स्थायी नहीं कर रही है। अध्यापक संघ ने मांग की कि अनुबंधित अध्यापकों सेवाएं तुरंत प्रभाव से नियमित करें। अध्यापक नेताओं ने कहा कि अध्यापकों के सेवा नियम 2012 में संशोधन करते हुए पदोन्नति कोटा पहले की भांति 50 प्रतिशत रखा जाए।                                                                   dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.