.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 22 February 2014

मांगों को लेकर 26 फरवरी को धरना देंगे जीजेयू के शिक्षक

** अमितेश गोस्वामी का कैडर वापस करने, सभी टीचरों को बराबर इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करवाने की मांग पर अड़े शिक्षक 
हिसार : गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (गुजटा) अपनी मांगों को लेकर जीजेयू लाइब्रेरी के बाहर 26 फरवरी को धरना प्रदर्शन करेगा। गुजटा अपनी मांगों को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन करेगा।  
गुजटा सचिव प्रो. संजीव कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि गुजटा समय-समय पर जीजेयू प्रशासन को अपनी मांगों से अवगत करता रहा है। बावजूद इसके जीजेयू प्रशासन ने शिक्षकों की मांगों को पूरा करने के आश्वासन देने के बाद उन्हें नजर अंदाज किया है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष भी गुजटा द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया था।उस दौरान जीजेयू कुलपति ने शिक्षकों की मांगें सुनी और उन्हें जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया। लेकिन अभी तक उन मांगों को पूरा नहीं किया गया है। गुजटा की कई मांग है। 
जिसमें अमितेश गोस्वामी का जो कैडर बदला है उसे वापस किया जाए। उसे उसका अधिकार मिले। सभी टीचरों को बराबर इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करवाया जाए। शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जल्द जारी हो। हाउस अलाटमेंट वेतनमान के अनुसार हो। जीजेयू प्रशासन के कार्य व शिक्षकों के संबंध में उनके द्वारा लिए गए फैसले पारदर्शी हो ताकि सभी को उनके बारे में जानकारी मिल पाए। सीटिजन चार्टर को जल्द लागू किया जाए। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डायरेक्टर के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता में परिवर्तन किया जाए। ताकि योग्य व सक्षम उम्मीदवार को यह पद प्राप्त हो सके। इसके अलावा अन्य कई मांगों को लेकर गुजटा 26 फरवरी को धरना प्रदर्शन करेगा। 
प्रो. संजीव ने कहा कि यह एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन है। यदि इसके बाद भी प्रशासन नहीं जागा तो गुजटा के पदाधिकारी व अन्य सदस्यगण विचार विमर्श करेंगे और अपना संघर्ष तेज करेंगे। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में भ्रष्टचार व प्रशासन की मनमानी नहीं चलने देंगे। इसके लिए गुजटा हर संभव संघर्ष करने के लिए तैयार है।                                         db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.