.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 24 February 2014

हुड्डा ने तुड़वाया गेस्ट टीचरों का अनशन

** जंतर-मंतर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कोर्ट का फैसला आते ही करेंगे नियमित 
** बर्खास्त 13 शिक्षकों को मंगलवार से बहाल करने का दिया आश्वासन 
** सीएम ने जंतर मंतर पहुंच कर अध्यापकों को जूस पिलाया
नई दिल्ली/चंडीगढ़ : काफी समय से अनशन पर बैठे हरियाणा के अतिथि अध्यापकों का अनशन प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को तुड़वा दिया। जंतर-मंतर पर अनशन कर रहे आधा दर्जन अध्यापकों के पास पहुंचे हुड्डा ने अध्यापकों को जूस पिलाया और उनके हित में जल्द फैसला करने का भरोसा दिलाया। 
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मामले पर फैसला आते ही अध्यापकों को नियमित कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने भूख हड़ताल करने के दौरान बर्खास्त किए गए 13 शिक्षकों को 25 फरवरी से नियमित करने का आश्वासन भी दिया। 
मुख्यमंत्री के बुलावे पर हरियाणा भवन पहुंचे एक दर्जन अध्यापकों ने कई अन्य मांगें भी रखीं। ‘समान पद पर समान वेतन’ की मांग कर रहे अध्यापकों से मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इस संबंध में संबंधित विभागों से बात करेंगे। मुख्यमंत्री ने सभी अध्यापकों से अनशन तोड़कर हरियाणा जाने की अपील की। मुख्यमंत्री ने अध्यापकों की सभी मांगों पर जल्द से जल्द फैसला करने का भरोसा दिलाया। 
पंद्रह दिनों से जंतर-मंतर पर अनशन करने वाले अध्यापक दो दिनों से भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पंत मार्ग स्थित आवास के बाहर सड़क पर बैठे थे। 
हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के अध्यक्ष राजेंद्र शास्त्री व धर्मबीर कौशिक का कहना है कि सरकार के साथ उनकी वार्ता सकारात्मक रही है। उन्हें मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा है। वह उनकी मांग को पूरा करेंगे। भाजपा व इनेलो अतिथि अध्यापकों को नियमित करने की मांग को पहले ही जायज ठहरा चुकी है। 
बहाल होंगे बर्खास्त अतिथि अध्यापक
मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बर्खास्त 13 अतिथि अध्यापकों की बहाली के आदेश सोमवार तक जारी हो जाने का भरोसा दिलाया है। शिक्षा निदेशालय ने रविवार को समझौता वार्ता से पहले अतिथि अध्यापकों को बर्खास्त कर दिया था। इनमें राजेश खत्री करनाल, रमनीक करनाल, कृष्ण कुमार फतेहाबाद, चंद्रहास मेवात, विनोद कुमार सिरसा, रघुबीर नडैल फतेहाबाद, अमित सिंगला पंचकूला और जसमेर राणा पंचकूला, शशि भूषण व कुलदीप चौधरी अंबाला, सतपाल शर्मा, शाम कुमार और शिव शरण यमुनानगर शामिल हैैं।                                                    au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.