.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 27 February 2014

हरियाणा में खुलेंगी और तीन यूनिवर्सिटी


चंडीगढ़ :  हरियाणा में तीन यूनिवर्सिटी खोली जाएंगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए की।
उन्होंने कहा कि भिवानी में चौधरी बंसीलाल के नाम पर खेल विश्वविद्यालय खोला जाएगा। जींद में कुुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के रीजनल सेंटर को यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा। राजीव गांधी एजुकेशन सिटी में डॉ. भीमराव अंबेडकर के नाम पर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी खोली जाएगी। रेवाड़ी के लूला अहीर और नरवाना के कन्या गुरुकुल फरल में महिला यूनिवर्सिटी खानपुर कलां के रीजनल सेंटर खोले जाएंगे। मेवात के नूंह में मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय का रीजनल सेंटर खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि दो मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। इनमें से एक कालेज महेंद्रगढ़ की सेंट्रल यूनिवर्सिटी में खोला जाएगा, जबकि दूसरा भिवानी में खोला जाएगा। 
मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अंबाला में आईएमटी स्थापित होगा, मगर उस जमीन पर लगेगा जिस पर किसान सहमत होंगे। आईएमटी स्थापित करने की मांग अंबाला के विधायक विनोद शर्मा और अंबाला छावनी के विधायक अनिल विज करते रहे हैं। विज ने फौरन मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत किया। सीएम ने कहा कि शहरों में 13000 सफाई कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने घोषणा की कि प्रदेश के पुरुषों को 65 साल की उम्र होने पर बसों में आधा किराया माफ होगा।                                               au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.