.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 26 February 2014

पदोन्नति के लिए प्राथमिक शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद : अपनी विभिन्न मांगों और समस्याओं के समाधान के लिए राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल जिला प्रधान चतर सिंह के नेतृत्व में डीईओ और डीईईओ राजीव अरोड़ा से मिला। उन्होंने मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, वित्तायुक्त व शिक्षा विभाग की प्रधान सचिव के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रधान चतर सिंह ने बताया कि सरकार और शिक्षा विभाग प्राथमिक शिक्षकों की वर्षों से अनदेखी कर रहा है।
प्राथमिक शिक्षक जिनकी योग्यताएं केवल दस जमा दो, जेबीटी हैं, उनको पूरे सेवाकाल में केवल एक पदोन्नति हैड टीचर की मिलती है। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग ने यह पदोन्नति पिछले चार वर्षों से नहीं दी है जबकि हैड टीचर की पदोन्नति वर्ष में दो बार होनी चाहिए।
ज्ञापन में कहा गया कि जिले में 190 पद हैडटीचर के स्वीकृत हैं, जिनमें से 150 खाली पड़े हैं।
खाली पदों को पदोन्नति द्वारा भरने, जिले में सभी जेबीटी टीचरों को कन्फर्म करने और जिले के जेबीटी अध्यापकों की वरिष्ठता सूची बनाकर जारी करने की समस्याएं शामिल हैं।
शिक्षक संघ के महासचिव राजेश भाटी, कोषाध्यक्ष समय सिंह और संयुक्त सचिव पवन कुमार ने मांग की है कि वर्ष 2000 में नियुक्त जेबीटी अध्यापकों के लिए सरकारी नीति बनाकर इनको पदों पर यथावत रखा जाए।
दूसरे जिलों में काम कर रहे जेबीटी अध्यापकों को उनके मूल जिले में स्थानांतरित किया जाए। प्रतिनिधिमंडल में रामेश्वर यादव, देवेंद्र गौड़, रेखा शर्मा, धर्मेंद्र अधाना, बीर सिंह, सविता और पीतांबर दत्त शामिल थे।                                     dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.