.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 24 June 2016

इंटर्नशिप के दौरान डीएड छात्रों को नहीं मिलेगा मनपंसद स्कूल

सिरसा : डीएड इंटरर्नशिप करने वाले छात्र-अध्यापकों को अपनी मनपंसद का स्कूल नहीं मिलेगा। छात्र अध्यापकों को उन स्कूलों में भेजा जाएगा। जिस स्कूल में अध्यापकों की कमी है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों का आवंटन आनलाइन करने का फैसला लिया है। जिसके लिए बोर्ड के सहायक निदेशक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से डीएड इंटर्नशिप 2016-17 के लिए स्कूल आवंटन के लिए राजकीय प्राथमिक स्कूलों के आंकड़े मांगे हैं।
एक साल करनी होती है इंटर्नशिप
डीएड करने वाले छात्र अध्यापकों के लिए एक वर्ष की इंटर्नशिप अनिवार्य की हुई है। इंटर्नशिप के लिए छात्र अध्यापक अपने नजदीक स्कूल का चुनाव कर लेते थे। जबकि उस स्कूलों में अध्यापकों की भी कोई कमी नहीं थी।
ऑनलाइन किए जाएगा आवंटन
बोर्ड ने 2016-17 के लिए स्कूलों का आवंटन ऑनलाइन करने का फैसला लिया है। डीएड छात्र अध्यापकों की इंटर्नशिप के उस स्कूल में ड्यूटी लगाई जाएगी। जिसमें अध्यापकों की कमी है। वर्तमान में चतुर्थ सेमेस्टर में पढ़ रहे छात्र अध्यापकों को इंटर्नशिप के लिए ऑनलाइन स्कूलों का आवंटन किया जाएगा। प्राचार्य डाईट अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले प्राथमिक स्कूलों की आवश्यकता की पहचान करते हुए सूचना बोर्ड कार्यालय को उपलब्ध करवाएंगे। जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. मधु मितल ने कहा कि इंटर्नशिप करने वाले छात्र अध्यापकों को ऑनलाइन स्कूलों का आवंटन किया जाएगा। जिसके लिए बोर्ड को स्कूलों की लिस्ट भेजी जा रही है। जिसमें अध्यापकों की कमी है।                                                     dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.