.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 24 June 2016

परीक्षा देने पहुंचे छात्रों को नहीं मिला प्रश्न पत्र

** फजीहत : यूनिवर्सिटी की परीक्षा शाखा ने नहीं छपवाए एमए अर्थशास्त्र अंतिम वर्ष के प्रश्न-पत्र, बिना पेपर दिए लौटे 
** विद्यार्थियों ने परीक्षा नियंत्रक को सौंपी मामले की लिखित में शिकायत 
कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की परीक्षा शाखा रोज-रोज नए कारनामे कर रही है। गुरुवार को केयू की ओर से जारी परीक्षाओं के दौरान जब एमए अर्थशास्त्र अंतिम वर्ष के परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे तो उन्हें प्रश्न-पत्र ही नहीं मिले। इससे परीक्षा केंद्रों पर हड़कंप मच गया। परीक्षा केंद्र पर मौजूद शिक्षकों अधीक्षक ने प्रश्न-पत्रों को लेकर यूनिवर्सिटी परीक्षा शाखा में फोन घुमाए। जिसपर उन्हें बताया गया कि उक्त विषय के तो प्रश्न-पत्र ही नहीं छपे। जिसके बाद परीक्षा देने के लिए इंतजार कर रहे विद्यार्थियों को शिक्षकों ने बताया कि उनके प्रश्न-पत्र नहीं छपने के कारण वे उपलब्ध नहीं करवा सकते। इससे विद्यार्थी भड़क उठे और परीक्षा केंद्रों से उठकर परीक्षा शाखा के बाहर पहुंचे। विद्यार्थियों ने इस पूरे मामले की लिखित में शिकायत परीक्षा नियंत्रक को सौंपी। विद्यार्थियों ने कहा कि यूनिवर्सिटी की परीक्षा शाखा का सिस्टम पूरी तरह से फेल हो चुका है। विद्यार्थियों ने कहा कि परीक्षा शाखा परीक्षा परिणाम घोषित करने के मामले में तो फिसड्डी है ही, साथ ही परीक्षा करवाने में भी फिसड्डी साबित हो रही है। विद्यार्थियों ने बताया कि गुरुवार को उनकी एमए अर्थशास्त्र अंतिम वर्ष के इकोनॉमिक्स ऑफ एग्रीकल्चर विषय की परीक्षा थी। लेकिन उसमें प्रश्न-पत्र ही नहीं पहुंचे। विद्यार्थियों ने कहा कि उन्होंने परीक्षा के लिए पूरी तरह से तैयारी की थी। 
कुलपति ने माना हुई है गलती : 
केयूकुलपति डॉ. कैलाश चंद्र शर्मा ने माना कि प्रश्न-पत्र छपवाने की गलती हुई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्होंने रिपोर्ट मांग ली है। जो भी विद्यार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए हैं। उन सभी की दोबारा परीक्षा करवाई जाएगी। डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रश्न-पत्र नहीं छपने के कारण विद्यार्थियों को हुई परेशानी की जवाबदेही के मामले में उन्होंने रिपोर्ट भी मांग ली है। शुक्रवार को पता चल जाएगा कि कितने विद्यार्थी इससे प्रभावित हुए हैं। 
नहीं भेजी कार्यवाहक परीक्षा नियंत्रक ने डिमांड 
केयू परीक्षा शाखा के नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने कहा कि उक्त प्रश्न-पत्र के लिए कार्यवाहक परीक्षा नियंत्रक की ओर से उन्हें डिमांड ही नहीं भेजी गई। उन्होंने बताया कि दूसरी परीक्षा शाखा के नियंत्रक की ओर से प्रश्न-पत्र छपवाने के लिए डिमांड उनके पास भेजी जाती है। जिसके आधार पर ही प्रश्न-पत्र छपवाने अन्य काम होते हैं। डॉ. सिंह ने बताया कि विद्यार्थी प्रश्न-पत्र छपने की समस्या को लेकर उनसे मिले थे, विद्यार्थियों की शिकायत को संबंधित कार्यवाहक परीक्षा नियंत्रक को भेज दिया गया है। वहीं, जब कार्यवाहक परीक्षा नियंत्रक पंकज गुप्ता को फोन किया गया तो उन्होंने फोन काट दिया।                                                      db 


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.