.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 22 June 2016

शिक्षकों ने सरकार को भेजा पत्र- रद हो स्टेशन, फिर करवाई जाए काउंसिलिंग

** प्रमोशन के साथ दूर-दराज नियुक्ति का मामला, हसला अध्यापक संघ ने दिया ज्ञापन 
रेवाड़ी : टीजीटी से पीजीटी में प्रमोशन के साथ दूर-दराज के जिलों में स्टेशन अलॉट किए जाने के कारण शिक्षकों में खासी नाराजगी है। इसे लेकर मंगलवार को फिर से शिक्षकों ने रोष प्रकट करते हुए तत्काल प्रभाव से अलॉट किए गए स्टेशन रद करने तथा दोबारा काउंसिलिंग कर स्टेशन दिए जाने की मांग रखी। इसके लिए शिक्षक संगठनों ने सीएम के नाम ज्ञापन भी भेजे। 
कोई उसी जोन में तो कोई सौ किलोमीटर दूर पहुंचा 
हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन की ओर से जिला प्रधान हरीश कुमार के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी धर्मवीर बल्डोदिया को सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इसमें संगठन पदाधिकारियों ने कहा कि यह फैसला पूरी तरह सरकारी नीति का उल्लंघन है। इसमें काउंसिलिंग तथा वरिष्ठता सूची को अनदेखा किया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें जरा भी पारदर्शिता नहीं है, क्योंकि किसी को उसी जोन में तो किसी को सौ से डेढ़ सौ किलाेमीटर दूर स्टेशन दिए गए हैं। इसलिए जल्द से जल्द दोबारा काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू की जानी चाहिए।  
उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन 
हरियाणाविद्यालय अध्यापक संघ ने भी स्टेट कमेटी के आह्वान पर सभी जिलों में ज्ञापन दिए। रेवाड़ी में प्रधान महावीर सिंह की अगुआई में उपायुक्त डॉ. यर्श को मांग पत्र सौंपा गया। प्रधान महावीर सचिव अशोक कुमार ने कहा कि जारी की गई सूची में अनियमितताएं हैं। जब उसी जिले या साथ के जिलों में सीटें खाली हैं तो उसी पर नियुक्ति दी जाए, दूर के जिलों में भेजने का क्या औचित्य। इससे परिवार बिछड़ने के साथ ही बच्चों की पढ़ाई पर सीधा असर पड़ेगा।                                                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.