.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 16 July 2016

एचटेट लेवल तीन के प्रश्नपत्रों पर छह हजार आपत्तियां

भिवानी : हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल तीन के प्रश्नपत्रों पर प्रदेश के छह हजार परीक्षार्थियों ने आपत्तियां दर्ज करवाई। इन आपत्तियों का निपटारा करने के बाद अब बोर्ड प्रशासन 20 जुलाई से पहले एचटेट का परिणाम घोषित कर सकता है। 
सूत्रों ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने एचटेट लेवल-3 की आंसर-की वेबसाइट पर अपलोड करने से पूर्व आपत्तियां मांगी थी। प्रदेश के करीब 6 हजार से अधिक भावी शिक्षकों ने एचटेट लेवल तीन के प्रश्नों पर सवाल खड़े किए थे। इतनी बड़ी संख्या में आपत्तियां आने की वजह से बोर्ड प्रशासन ने विषय एक्सपर्ट बुलाकर उनका समाधान करवाया है। वहीं ज्यादा सवाल होने की वजह से परिणाम तैयार करने में भी समय लग गया। शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने रिजल्ट घोषित करने के लिए पहले 15 जुलाई तिथि निर्धारित की थी, लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि 20 जुलाई से पहले परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। परिणामों की स्कैनिंग तीन कंपनियों से करवाई जा रही है। पहली कंपनी अपना कार्य पूरा कर चुकी है और दूसरी यह कार्य कर रही है। इसके बाद तीसरी कंपनी इस कार्य में जुट जाएगी। नगालैंड बोर्ड के अधिकारी 20 जुलाई को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड कार्यालय का दौरा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि नागालैंड बोर्ड के चेयरमैन व अन्य 20 अधिकारियों का यह दल 19 जुलाई की शाम को ही भिवानी पहुंच जाएगा।
डीएड की प्रोयोगिक परीक्षा 27 से : 
डीएड प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ सेमेस्टर के रीअपीयर परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 27 से 30 जुलाई और द्वितीय सेमेस्टर के नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 25 से 28 जुलाई तक संचालित करवाई जाएगी।शिक्षा बोर्ड की प्रवक्ता ने बताया कि प्रायोगिक परीक्षाओं से संबंधित प्री-प्रींटिड अंक सूचियां व अन्य दस्तावेज 22 जुलाई को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक सभी शिक्षा अधिकारी कार्यालय से वितरित किए जाएंगे। इसलिए सभी संबंधित शिक्षण संस्थाओं के मुखिया यह दस्तावेज प्राप्त करना सुनिश्चित करें।                                                          dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.