.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 19 July 2016

शिक्षा मंत्री नाराज, हैडमास्टर को भेजा राजस्थान बाॅर्डर पर

महेंद्रगढ़ : महेन्द्रगढ़ के गांव मांडोला के गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल का सोमवार को शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल में मिड-डे-मील का भी उन्होंने जायजा लिया, शर्मा बच्चों के लिए तैयार की जाने वाली रोटियों की गुणवत्ता की परख की।
लेकिन शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा रसोईघर के आसपास गंदगी देखकर नाराज हो गए। इस बाबत उन्होंने कड़ा संज्ञान लेते हुए प्राइमरी स्कूल के कार्यवाहक हैडमास्टर राज सिंह का दंड स्वरूप मांडोला से तबादला कर दिया। उन्हें राजस्थान के बॉर्डर पर स्थित सीनियर सेकंडरी स्कूल गोलवा में भेजा गया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में स्कूलों का इसी तरह से औचक निरीक्षण जारी रहेगा और जहां भी उन्हें कोई कोताही मिलेगी वे जिम्मेदार शिक्षकों के खिलाफ तुरन्त कार्रवाई करेंगे। स्कूल में चल रही कक्षाओं में भी शिक्षा मंत्री गए और बच्चों के पढ़ाई के स्तर की जानकारी हासिल की। बच्चों ने शिक्षा मंत्री के सवालों के उत्तर भी दिये।
निरीक्षण के दौरान कुछ बच्चे फर्श पर बैठे पढ़ रहे थे। शर्मा ने प्रिंसिपल को बैंचों की व्यवस्था करने को कहा। इससे पूर्व उन्होंने गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल का भी जायजा लिया। उन्होंने बच्चों के लिए कम्प्यूटर शिक्षा को सुचारू रूप से चलाने के आदेश दिये। शिक्षा मंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी से लड़कियों के लिए साइकिल की व्यवस्था करने को कहा। बाद में शर्मा ने महेन्द्रगढ़ स्थित आवास पर लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिये।                                                                   dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.